अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने आज सुबह अनंतनाग के रानिपोरा में संयुक्त अभियान शुरू किया।

अभियान के दौरान सुरक्षा बल के जवान एक लक्षित इलाके को सील कर थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई। दोनों पक्षों की बीच चली मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। कर्नल कालिया ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक ऐके 47 राइफल और दो पिस्तौल बरामद किया गया है। मृत आतंकवादियों की शिनाख्ती की जा रही है।

किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए मुठभेड़ स्थल से लगे इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। अंतिम रिपोर्ट आने तक अभियान जारी था। इस बीच स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से अनंतनाग जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी है।