अनिल चौधरी समेत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली। लद्दाख में सीमा की सुरक्षा करते शहीद अधिकारियों और जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी और उनके कुछ समर्थकों को पुलिस ने शुक्रवार को हिरासत में ले लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नेशनल स्टेडियम के सामने इंडिया गेट की तरफ कांग्रेस पार्टी के कुछ कार्यकर्ता बिना किसी अनुमति के जमा हो गए। केन्द्र और दिल्ली सरकार के निर्देशों के मद्देनजर इन लोगों को तत्काल यहां से जाने के लिए कहा गया लेकिन ये लोग यहां से हटे नहीं जिसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। पुलिस सभी को हिरासत में लेकर तिलक मार्ग थाने ले गई है।

श्री चौधरी ने हिरासत में लिये जाने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की पुलिस शहीदों को श्रद्धांजलि देने से भी रोक रही है जो सरासर अन्याय है। उन्होंने कहा कि किस प्रकार हमारे देश के 20 जवान शहीद हो गए, यह सवाल पूछना और शहीदों को श्रद्धांजलि देना कोई गुनाह है क्या। चीन, भारत की सीमा में कैसे घुसा, इस पर सवाल करना आज अपराध हो गया है।

गौरतलब है कि लद्दाख में चीन के सैनिकों के साथ संघर्ष में शहीद हुए 20 जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए श्री चौधरी ने इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति पर जाने की कोशिश की लेकिन वहां जाने के रास्ते बंद होने के कारण वह अपने समर्थकों के साथ नेशनल स्टेडियम के सामने इंडिया गेट की तरफ सड़क किनारे बैठ गए।