औरैया हादसा : गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने के SHO सस्पेंड

यूपी के औरैया (Auraiya) में हुए सड़क हादसे के बाद योगी सरकार ने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के साथ सख्त रुख अख्तियार किया है. शासन के आदेश पर गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, इंदिरापुरम के सीओ से जवाब मांगा गया है कि दिल्ली से आ रहे इस ट्रक की इंदिरापुरम इलाके में आखिर चेकिंग क्यों नहीं की गई?

दरअसल, औरैया हादसे में दुर्घटनाग्रस्त हुए ट्रक में 16 लोग इंदिरापुरम इलाके से सवार हुए थे. हालांकि इस मामले में गाजियाबाद पुलिस का कहना है कि हादसे में वो सभी 16 लोग सुरक्षित हैं.

औरेया में भीषण सड़क हादसा

बता दें कि औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे में अब तक मृतकों की संख्या 24 है. कई घायलों का इलाज सैफई और औरैया के अस्पतालों में चल रहा है. अभी तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार दुर्घटना में झारखंड के 7, पश्चिम बंगाल के 4 और बिहार के दो लोगों की मौत हुई है.

उत्तर प्रदेश में मजदूरों को ट्रकों में बैठाना बना गुनाह, योगी का आदेश

वहीं, औरैया में सड़क हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहम निर्देश दिया है. सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि ट्रकों व गैर यात्री वाहनों से श्रमिकों को ढोने वाले वाहन स्वामियों व चालकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया जाए. साथ ही ऐसे वाहनों को तत्काल सीज किया जाए. श्रमिकों व कामगारों को भोजन-पानी देकर बसों से उनके गृह नगर भेजने की व्यस्वस्था हो. उधर मुख्यमंत्री के आदेश पर औरैया दुर्घटना के लिए ज़िम्मेदार ट्रक मालिकों व चालकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं ट्रक सीज कर दिए गए हैं.