कांग्रेस नेता पंकज पूनिया गिरफ्तार

हरियाणा कांग्रेस के नेता पंकज पूनिया को करनाल से गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। ट्वीट्स में एक समुदाय विशेष और उसके ईश्वर के उल्लेख को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। यूपी में जारी बस पॉलिटिक्स पर भी उन्होंने कई सारे ट्वीट्स किए, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी की मांग उठी।

लखनऊ के हजरतगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज

पंकज पूनिया के खिलाफ बुधवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने ट्विटर पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन कानून (आईटी ऐक्ट) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी साइबर सेल के उपनिरीक्षक सुरेश गिरि ने दर्ज कराई है। गिरि ने अपनी शिकायत में कहा कि सोशल मीडिया की निगरानी के दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता का ट्वीट देखा, जिसमें एक समुदाय विशेष और उसके ईश्वर का उल्लेख था। इसकी वजह से राजनीतिक एवं धार्मिक संघर्ष बढ़ने की आशंका थी और इससे हालात विस्फोटक बन गए।

ईश्वर को लेकर ट्वीट के चलते फंसे पंकज पूनिया

पंकज पूनिया ने मंगलवार को अपने ट्वीट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि बसें चलाने के नाम पर प्रदेश सरकार राजनीति खेल रही है। शिकायत में कहा गया है कि पूनिया ने ईश्वर के नाम का भी उल्लेख किया और कुछ कथित आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं।