तेज प्रताप यादव ने स्टूडेंट विंग का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजप्रताप यादव ने आखिरकार अपने चहेते आकाश यादव को पार्टी के स्टूडेंट विंग का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. तेजप्रताप ने ऐलान करते हुए कहा कि अब पार्टी के छात्र राजद की कमान आकाश संभालेंगे. तेजप्रताप ने अपने सरकारी आवास 2M स्टैंड रोड पर नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष को माला पहनाकर उन्हें पार्टी का मनोनीत लेटर भी सौंप दिया.

जगदानंद सिंह के विरोध के चलते तेजप्रताप को करना पड़ा संघर्ष

ये वही आकाश यादव हैं, जिन्हें छात्र राजद का प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए तेजप्रताप लंबे समय से जद्दोजेहद कर रहे थे. जगदानंद सिंह के विरोध के कारण तेजप्रताप को इस फैसले को लेने में इतनी देरी हुई है लेकिन अंदरखाने में जो खबर है कि लालू यादव की मध्यस्थता के बाद जगदानन्द सिंह इस फैसले के लिए राजी हुए हैं और उन्ही के कहने पर ही तेजप्रताप ने दूबारा छात्र राजद का गठन किया है और अपने चहेते नेता को छात्र राजद की कमान सौंप दी है.

जगदानंद ने आखिरकार तेजप्रताप से किया समझौता

लालू के बेहद करीबी और पार्टी के संकटमोचक कहे जानेवाले जगदानन्द सिंह आखिरकार तेजप्रताप के फैसलों को स्वीकार कर रहे हैं. जगदानंद सिंह ने न्यूज 18 को जानकारी दी है कि उनके कहने पर ही तेजप्रताप ने आकाश यादव को छात्र राजद का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. न्यूज 18 ने उनसे जब यह जानना चाहा कि तेजप्रताप के इस फैसले पर क्या उन्होंने कोई समझौता किया है तो उन्होंने हँस कर गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि राजनीति में समय के हिसाब से सबकुछ संभव है. उन्होंने कहा कि वो अपने सिद्धांतों से कभी कोई समझौता नहीं करते हैं.

आगामी विधानसभा में छात्र राजद की भूमिका होगी महत्वपूर्ण

तेजप्रताप यादव छात्र राजद के संरक्षक हैं. जाहिर हैं कि उन्हें पार्टी की तरफ से यह जिम्मेदारी दी गई है कि वो पार्टी के छात्र विंग का फिर से गठन करें और एक मजबूत टीम बनाएं क्योंकि आगामी विधानसभा चुनाव में युवाओं की सबसे बड़ी सहभागिता है. हालांकि अंदरखाने में इस बात की खूब चर्चा है कि जगदानन्द सिंह और तेजप्रताप की नजदीकियां दरअसल लालू यादव की कोशिशों का ही नतीजा है. आरजेडी के विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि लालू की मध्यस्थता के बाद ही जगदानन्द तेजप्रताप के फैसले पर राजी हुए हैं.