पैदल बिहार लौट रहे मजदूरों को मुजफ्फरनगर में बस ने कुचला, 6 की मौत

यूपी के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे पर एक दर्दनाक सड़क (Road Accident) हादसा हो गया है। पैदल अपने गांव जा रहे 6 मजदूरों को एक तेज रफ्तार बस ने रौंद दिया। सभी मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। घटना घलौली चेक पोस्ट और रोहाना टोल प्लाजा के पास की है। बुधवार देर रात जब मजदूर पंजाब से पैदल अपने घर बिहार जा रहे थे, तभी बस ने उन्हें कुचल दिया। आरोपी बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। मजदूरों के शवों को बिहार भेजने के आदेश दिए गए हैं। सहारनपुर डिविजनल कमिश्नर से जांच के बाद रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

रोडवेज बस उन्हें कुचलते हुए फरार हो गई

पुलिस के अनुसार, कुल 10 मजदूर पंजाब से बिहार लौट रहे थे। बस के नीचे आने से इनमें से 6 की मौत हो गई जबकि बाकियों की हालत गंभीर है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि हादसा रोडवेज बस से हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार, हादसा बुधवार रात 11:45 बजे हुआ। पंजाब में काम करने वाले मजदूर देर रात को पैदल सहारनपुर से होते हुए मुजफ्फरनगर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान कोई रोडवेज बस उन्हें कुचलते हुए फरार हो गई।

बिहार के गोपालगंज लौट रहे थे मजदूर

यह हादसा रोडवेज की बस से हुआ और वह आगरा के ताज डिपो की है। पुलिस ने रात में ही सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे में मारे गए लोग बिहार के गोपालगंज के बताए जा रहे हैं।

इससे पहले मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई थी

इससे पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मजदूरों के साथ दर्दनाक हादसा हुआ था। यहां रेल की पटरियों पर आराम कर रहे 16 प्रवासी मजदूरों की मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई थी। मजदूर पैदल ही महाराष्ट्र के जालना से मध्यप्रदेश जा रहे थे और रास्ते में थकने के कारण उनमें से 17 लोग ट्रेन की पटरियों पर आराम करने के लिए लेट गए जबकि तीन अन्य पास के खेत में बैठ गए थे।