बेगूसराय में तेजी से फैल रहा है कोरोना, 16 नये मरीज के साथ संक्रमितों की संख्या 375

बेगूसराय। बेगूसराय में कोरोना वायरस ने आक्रमक रूप ले लिया है। अब कोरोना प्रवासी से हटकर समुदायिक रूप लेता जा रहा है। लेकिन लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं, बाजारों में बेहिसाब भीड़ जुट रही है, लोग धड़ल्ले से बगैर मास्क के घूम रहे हैं, व्यवसायी भी इसके प्रति सतर्क नहीं हैं।

बुधवार की देर रात जारी जांच रिपोर्ट में भी बेगूसराय के 16 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, इसके साथ ही यहां संक्रमितों की संख्या 375 हो गई है। जिसमें से 313 व्यक्ति कोरोना के वायरस को हराकर अपने घर जा चुके हैं। नए संक्रमित पाए गए सभी व्यक्ति बलिया अनुमंडल क्षेत्र के 12 वर्षीय बच्चे से लेकर 70 वर्षीय वृद्ध तक है। संक्रमितों में से डंडारी प्रखंड के आठ व्यक्ति, साहेबपुर कमाल प्रखंड के पांच व्यक्ति तथा बलिया प्रखंड के तीन व्यक्ति शामिल हैं। एक साथ 16 व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया है।

सभी नए प्रभावित व्यक्तियों को स्थानीय आइसोलेशन-कम-ट्रीटमेंट सेंटर में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। उनके ट्रैवल हिस्ट्री एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग कराए जा रहे हैं। जोखिम भरे क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) निर्धारित कर गुरुवार को सुबह से ही बैरिकेटिंग किया जा रहा है। बता दें कि बेगूसराय में कोरोना का वायरल चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करवाने के साथ-साथ सभी एहतियात बरत रही है।

लेकिन लोगों की असतर्कता के कारण संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। हालत यह कि एसपी कार्यालय में बैठने वाले डीएसपी भी कोरोना वायरस के शिकार हो गए हैं। जिसके बाद कार्यालय में पदस्थापित 50 से अधिक अधिकारियों और कर्मियों को होम क्वारेन्टाइन में भेज दिया गया है।