भाजपा के पूर्व मंत्री का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस ने दिया था पार्टी में शामिल होने का ऑफर

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजनीति में इन दिनों राजनीतिक दल ‘फूट डालों, राज करो’ की नीति पर काम कर रहे हैं। राज्यसभा उपचुनाव के बाद राजनीतिक दल अब विधानसभा उपचुनाव से पहले पार्टी के दिग्गज नेताओं को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं। इसी तारतम्य में वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने एक बड़ा खुलासा किया है।

उनका कहना है कि कांग्रेस ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया है। मंत्रिमंडल विस्तार और विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा के पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने बड़ा बयान दिया है। दीपक जोशी के मुताबिक कांग्रेस नेताओं ने उनसे संपर्क किया था और उन्हें कांग्रेस में शामिल होने का न्यौता दिया था, लेकिन उन्होंने ऑफर ठुकरा दिया। दीपक जोशी ने कहा कि वे भाजपा के कार्यकर्ता है और हमेशा भाजपा में ही रहेंगे।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के कई नेताओं से उनके दोस्ताना संबंध है, लेकिन वे भाजपा कभी नहीं छोड़ेंगे। गौरतलब है कि पिछले दिनों दीपक जोशी ने पार्टी में अपनी उपेक्षा से नाराज होकर कहा था कि उनके पास अन्य सियासी विकल्प भी खुले हैं। इसके अलावा पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह द्वारा दीपक जोशी की तारीफ करने और जवाब में दीपक जोशी का दिग्विजय की तारीफ पर आभार प्रकट करने से इन चर्चाओं को ओर हवा मिल गई थे।

उनके बगावती तेवरों के बाद संगठन के दिग्गज नेता सक्रिय हो गए थे। भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत ने जोशी को बुलाकर लंबी चर्चा की। साथ ही आश्वस्त किया कि पार्टी में उनका सम्मान बरकरार रहेगा, उपेक्षा नहीं होगी। इसके बाद जोशी ने स्पष्ट किया कि उन्हें कोई नाराजगी नहीं है।