मोदी सरकार के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा महत्वपूर्ण नहीं : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि चीन ने भारतीय सीमा पर कई प्वांइंट पर कब्जा कर रखा है लेकिन मोदी सरकार इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है और जो सवाल उठाए जा रहे हैं उन पर जवाब नहीं दिया जा रहा है जिससे साफ है कि सरकार राजीव गांधी फाउंडेशन का जिक्र कर मुद्दे को भटका रही है और उसके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला महत्वपूर्ण नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने रविवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चीनी सैनिकों की घुसपैठ पर चुप्पी साधकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्ध कर दिया है कि चीन का भारतीय जमीन पर कब्जा करना और राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा उनके लिए महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि उनके लिए अहमियत इस बात की है कि ‘जो मैंने बोला है वही सत्य है’ और दूसरा महत्वपूर्ण मुद्दा राजीव गांधी फाउंडेशन का है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार चीनी कब्जे को लेकर सरकार से तथ्यों के साथ सवाल पूछ रही है लेकिन सरकार उसका जवाब देने को तैयार नहीं है।

श्री मोदी इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं और सिर्फ अपनी बात पर अड़े हैं कि चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा नहीं किया है और ना ही वह भारतीय सीमा में हैं। प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी तथा श्री मोदी का चीन से बहुत गहरा रिश्ता है। भाजपा के अध्यक्ष लगातार चीन की यात्रा करते रहे हैं। यही नहीं खुद श्री मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो वह चार बार चीन की यात्रा पर गये थे और जब वह प्रधानमंत्री बने तो पांच बार चीन गये। इसके अलावा श्री मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद 18 बार चीनी नेतृत्व से मुलाकात कर चुके हैं और अब वह राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं और चीनी फौज के भारतीय जमीन पर कब्जे को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।