वडोदरा में देर रात निर्माणाधीन इमारत गिरी, 3 लोगों की मौत

वडोदरा। शहर के पणजी इलाके के बवामनपुरा में सोमवार की देर रात चार मंजिला एक इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई और छह लोग दब गए। इनमें एक बच्चा भी शामिल है। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बचाव अभियान चलाते हुए पांच लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया है। एक व्यक्ति मंगलवार की सुबह तक लापता था।

घायलों को वडोदरा के सयाजी राव अस्पताल में भर्ती कराया गया है।बिल्डिंग बनाने वाला ठेकेदार हादसे के बाद से फरार है। पुलिस के अनुसार पानीगेट के बावनपुरा में मोहम्मदभाई की चार मंजिला एक इमारत का करीब छह महीने से निर्माण किया जा रहा था। जिसने इमारत निर्माण का ठेका लिया है, उसका नाम महावीरभाई है।

इमारत का अधिकतर काम पूरा हो चुका है। अंदर राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ गाँव के मजदूर रहते हुए जो कार्य बाकी था, उसे पूरा कर रहे थे। मृतकों में कमलेश, उसकी पत्नी वासता और चचेरा भाई प्रदीप शामिल है। स्थानीय लोगों के अनुसार इमारत ढहते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। तुरंत हादसे की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई।

फायर ब्रिगेड कर्मियों ने एलईडी रोशनी की मदद से बचाव अभियान शुरू किया और पांच लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया। एक घायल रितु मानसिंह पटेल के सिर और दोनों पैर में फ्रैक्चर आया है। एक का खबर लिखने तक पता नहीं चला था। उसकी तलाश की जा रही थी। स्थानीय लोगों में इस हादसे को लेकर आक्रोश है। उनका कहना है कि यह इमारत अवैध तरीके से निर्मित की जा रही थी। निगम विभाग मामले की जांच कर रहा है।