अन्ना हजारे सौ गए और बाबा रामदेव खो गए : डॉ.नरेंद्र नाथ

नई दिल्ली (hdnlive)। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ नरेंद्र नाथ सामजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे तथा बाबा रामदेव पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा बात-बात पर धरने प्रदर्शनों की बात करने वाले महात्मा अन्ना हजारे और बाबा रामदेव अब देश के हालत पर मौन क्यों हैं।

डॉ.नाथ नें कहा देश के लाखों किसान अपनी जायज मांगों को ले आन्दोलन कर रहे हैं, कड़ाके की ठंड में, भरी बरसात में खुले आसमान के नीचे पड़े हैं लेकिन अन्ना हजारे तथा बाबा रामदेव की तरफ से धरना तो क्या कोई बयान तक नहीं आया। डॉ.नाथ नें सवाल किया अन्ना हजारे आंदोलनकारी जन लोकपाल के ठेकेदार आज कहाँ है। बाबा रामदेव आंदोलनकारी विदेशों से काला धन वापिस लाने के ठेकेदार आज कहाँ है।

ये दोनों आंदोलनकारी जब केंद्र में डॉ० मनमोहन सिंह की सरकार थी तब दिल्ली के रामलीला मैदान में आन्दोलन किया था। आज देश में किसान जो हमारे अन्नदाता है केंद्र सरकार द्वारा तीन काले कानून किसानों के विरुद्ध जो पास किये है उनको लेकर किसान पूरे देश में करीब एक महीने से इन तीनों काले कानून के विरोध में आन्दोलन कर रहे है और उसमें कई किसान शहीद भी हो गए है।

अन्ना हजारे और बाबा रामदेव सच्चाई का नारा लगाने वाले किसानों के समर्थन में और केंद्र में बीजेपी सरकार के विरुद्ध दिल्ली रामलीला मैदान में आन्दोलन क्यों नही कर रहे। डॉ.नाथ कहते हैं लगता है आना जो सौ गये और बाबा जी खो गये। वे पूछते हैं अन्ना हजारे का जन लोकपाल बिल कहाँ गया।