इंडोनेशिया प्लेन क्रैश : हादसे के 12 घंटे बाद जकार्ता के पास से जांच टीम को मिले बॉडी पार्ट्स

जर्काता (hdnlive) . इंडोनेशिया (Indonesia) की राजधानी जर्काता (Jakarta) से उड़ान भरने के तत्काल बाद श्रीविजया एयरलाइंस का विमान (Sriwijaya Air plane) लापता हो गया. हादसे के 12 घंटे के बाद अब इंडोनेशियाई जांचकर्ताओं को जकार्ता के पास जावा सागर में शरीर के अंग मिले हैं. ये वही जगह है जहां उड़ान भरने के बाद विमान क्रैश हुआ था. विमान में 62 लोग सवार थे. जकार्ता पुलिस के प्रवक्ता यूसरी यूनुस ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह हमें दो (बॉडी) बैग मिले हैं, एक बैग यात्री से जुड़ा और दूसरे में बॉडी पार्ट्स (शरीर के अंग) हैं.

इंडोनेशिया के परिवहन मंत्री बुदी करया सुमादी ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि जांच अधिकारियों ने दुर्घटना स्थल के संभावित स्थान की पहचान करने के बाद बड़े पैमाने पर यात्रियों की तलाश शुरू कर दी है. जांच टीम को जो बैग मिले हैं ये लानचांग द्वीप और लाकी द्वीप के बीच एसएआर टीम को मिले हैं. एयरलाइन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, विमान ने जकार्ता से पोंटियानक के लिए उड़ान भरी थी, जो इंडोनेशिया के बोर्नियो द्वीप स्थित पश्चिम कालीमंतन प्रांत की राजधानी है. इस उड़ान की अवधि करीब 90 मिनट थी. विमान में 50 यात्रियों के अलावा चालक दल के 12 सदस्य सवार थे. सभी इंडोनेशिया के नागरिक हैं.

परिवहन मंत्री बुदी करया सुमादी ने बताया कि उत्तरी जकार्ता में द्वीपों की श्रृंखला ‘थाउजैंड द्वीप समूह’ के लानचांग एवं लाकी द्वीप के मध्य विमान की खोज एवं बचाव अभियान के तहत चार युद्धपोत समेत करीब दर्जन भर पोत को तैनात किया गया है. जकार्ता से पोंटियानक जाने वाले विमान की अधिकतर यात्रा जावा समुद्र के ऊपर से होकर गुजरती है. अब तक लापता विमान के बारे में कोई सुराग नहीं मिल सका है.