संजय सिंह पर फेंकी गई स्याही, आप ने कहा: ‘गुंडे भेजकर नहीं डरा सकते योगी’

नई दिल्ली। हाथरस दौरे पर गए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर आज स्याही फेंकी गई. इस घटना को लेकर आम आदमी पार्टी लगातार योगी सरकार पर हमलावर है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पार्टी के अन्य नेता भी इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार और भाजपा पर निशाना साध रहे हैं.

पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसे लेकर हमने आम आदमी पार्टी नेता दुर्गेश पाठक से सवाल किया. इसपर दुर्गेश पाठक ने कहा कि ‘मैं ठाकुर योगी आदित्यनाथ को कहना चाहता हूं कि अगर जरा सी भी शर्म बची है, तो अपने गुंडों के माध्यम से यह सब कराना बंद करें.’ दुर्गेश ने कहा, ‘अगर उन्हें लगता है कि गुंडे भेजकर वे आम आदमी पार्टी की बात दबा देंगे, तो वे गलत हैं.

दुर्गेश पाठक ने इस पूरी घटना को ज्यादती और अलोकतांत्रिक करार दिया. उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में एक ही जाति के आधार पर सरकार चल रही है. यूपी पुलिस पर भी दुर्गेश पाठक ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस जो कर रही है, उसे कहीं से भी मानवीय नहीं कह सकते हैं, उन्हें माफी मांगनी चाहिए. इससे पहले, मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने इसे लेकर ट्वीट किया था.

अरविंद केजरीवाल ने लिखा है, ‘संजय सिंह जी यूपी सरकार के अन्याय और अत्याचार के खिलाफ आप निडर होकर बोलते रहे हैं. उन्होंने आपपर 14 एफआईआर की, दफ्तर सील किया पर आपको गिरफ्तार करने की हिम्मत नहीं कर पाए, तो आज हमला करा दिया.’ मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह यूपी सरकार में बैठे लोगों की पराजय और बदहवासी को दिखाता है. इसका मतलब आप सही रास्ते पर हो.’ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा है कि संजय सिंह जी के काम से बलात्कारी और उनकी पार्टी के लोग डरते हैं.

इसीलिए कभी एफआईआर तो कभी स्याही फेंक कर उन्हें रोकने की कोशिश करते हैं. इस पूरे मामले पर संजय सिंह ने भी ट्वीट किया है और लिखा है कि ‘योगी जी, आप ठाकुर नहीं कायर हो. मुझपर जितने चाहे मुकदमे लिखो, जेल भेजो, लाठी चलाओ या हत्या करा दो, लेकिन गुड़िया के लिए न्याय की लड़ाई जारी रहेगी.’