केजरीवाल का प्लान : अब घरों में होगी ऑक्सीजन की सप्लाई

(hdnlive) दिल्ली में कोरोना वायरस और ऑक्सीजन की कमी से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने कमर कस ली है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी और बेडों की समस्या से जूझ रहे मरीजों के लिए दिल्ली सरकार ने नया प्लान बनाया हैं.

सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में ऑक्सीजन बैंक की शुरूआत की गई है. उन्होंने दिल्ली के हर जिले में 2 सौ ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर बैंक बनाने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि अब किसी भी मरीज को ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी.

घरों में भी होगी ऑक्सीजन की सप्लाईः सीएम कोजरीवाल ने कहा कि, जो लोग होम आईसोलेशन में रह रहे है. ऐसे मरीजों को अगर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो हमारी टीम दो घंटे में उनके घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचा देगी.

सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि पहले हमारी डॉकटर की टीम जांच कर लेगी की रोगी को ऑक्सीजन की जरूरत है या नहीं. अगर उसे डॉक्टर ऑक्सीजन के लिए सलाह देगा हम दो घंटे के अंदर घर तक ऑक्सीजन पहुंचा देंगे.

सीएमकेजरीवाल ने कहा कि, अगर कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित है और किसी कारण वो हमारे होम आइसोलेशन का हिस्सा नहीं है तो वो 1031 पर संपर्क कर सकता है. वो यहां फोन कर होम आइसोलेशन का हिस्सा बन सकता है. इके अलावा वो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मांग भी कर सकता है.

दिल्ली में कोरोना के ताजा आंकड़ेः बता दें, बीते 24 घंटे में दिल्ली में 6,500 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. पॉजिटिविटी रेट 11 फीसदी हो गई है. जबकि कल ये 12 फीलदी थी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि, राजधानी दिल्ली में नये कोरोना मरीजों की संख्. में लगातार गिरावट आ रही है.