पुलिस ने विधायक अजय दत्त को कमरे में बंद करके पीटा : Saurabh Bhardwaj

नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने दिल्ली पुलिस पर विधायक अजय दत्त (Ajay Dutt)को कमरे में बंद करके पीटने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार पक्षपातपूर्ण काम कर रही है, इसलिए उसे बर्खास्त किया जाना चाहिए। वहीं, विधायक अजय दत्त का कहना है कि वह पीड़त परिवार से मिलने गए थे। उसी समय पुलिस उन्हें कमरे में खींच ले गई। पीड़ित के परिवार के मिलने के बाद भारद्वाज ने कहा कि यूपी पुलिस ने पहले तो एक सप्ताह तक पीड़ित की एफआइआर दर्ज नहीं की। उसके बाद इलाज में भी लापरवाही बरती गई। पीड़िता का सही इलाज करवाया जाता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी।

एम्स में बड़ी संख्या में बेड खाली होने के बावजूद पीड़िता को वहां भर्ती नहीं किया जाना चिंताजनक है। इसके बाद शाम को उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने अजय दत्त को कमरे में बंद करके पीटा है। वहीं, अंबेडकर नगर से आप विधायक अजय दत्त ने कहा कि जब वह पीड़िता के घरवालों से मिलने व पीड़िता का शव स्वजनों को देने की मांग करने पहुंचे तो दिल्ली पुलिस के जवानों ने बहस करना शुरू कर दिया। वह अपनी मांग पर अड़े रहे तो दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उन्हें खींचकर ले गए और उनके साथ हाथपाई की गई। उन्होंने इसका एक वीडियो भी ट्वीट किया है। इसमें कहा है कि वह सिर्फ पीडि़ता के लिए न्याय मांग रहे थे, लेकिन पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की गई।

इस मामले में यूपी पुलिस के साथ ही दिल्ली पुलिस का रवैया ठीक नहीं रहा है। कांग्रेसियों ने की सौरभ भारद्वाज से धक्कामुक्की मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे आप विधायक सौरभ भारद्वाज एक बार फिर पीड़िता के परिवार वालों से मिलने के लिए सफदरजंग अस्पताल पहुंचे। इसी बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए वापस जाने के लिए कहने लगे। इसी बीच भारद्वाज के साथ कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धक्कामुक्की करना भी शुरू कर दिया। इस पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें बचाकर बाहर निकाला। सुबह से ही पहुंचने लगे थे नेता सामूहिक दुष्कर्म पीडि़ता की मौत की खबर फैलते ही मंगलवार की सुबह से ही सफदरजंग अस्पताल में नेताओं की आवाजाही शुरू हो गई थी।

मंगलवार सुबह सबसे पहले दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम, ग्रेटर कैलाश से आप विधायक सौरभ भारद्वाज, अंबेडकर नगर से आप विधायक अजय दत्त व मंगोलपुरी से आप विधायक राखी बिड़ला सफदरजंग अस्पताल सहित अन्य लोग अस्पताल पहुंचे। इसके अलावा राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री जतिन प्रसाद, पूर्व सांसद उदित राज, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, म्यूनिसिपल सफाई कामगार कांग्रेस के महासचिव देविंदर सिंह प्रधान आदि भी पहुंचे। सभी लोगों ने दुष्कर्म पीड़िता के पिता से मिलकर उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।