हाई सिक्योरिटी प्लेट को लेकर खत्म नहीं हो रही दिक्कतें

नई दिल्ली (hdnlive)। हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (HSRP) और कलर कोड स्टीकर को लेकर लोगों की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। लोग सोशल मीडिया पर एचएसआरपी और कलर कोड स्टीकर को लेकर अपनी दिक्कतों को बयां कर रहे हैं।

रविवार को भी ट्विटर अकाउंट पर शशांक सिंह नाम के एक व्यक्ति ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को टैग करते हुए एचएसआरपी आवेदन संबंधी दिक्कत के बारे में बताया। इसमें व्यक्ति ने आवेदन के दौरान आरसी अपडेट वाली परेशानी को लेकर जानकारी दी है। इस पर परिवहन मंत्री ने तुरंत संज्ञान लेते हुए परिवहन विभाग को टैग करते हुए इसकी जांच करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार, दूसरी तरह की दिक्कतों को भी लोग ट्विटर पर साझा कर रहे हैं। इसमें सामान्य जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर पर कोई मदद न मिलना, समय पर डीलर द्वारा एचएसआरपी उपलब्ध न कराना सहित कई दूसरी परेशानियां भी शामिल हैं

एचएसआरपी और कलर कोड स्टीकर की बुकिंग करने वाली कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पहले की तुलना में आवेदन संबंधी शिकायतें कम हो गई हैं। परेशानियों को दूर करने के लिए हफ्ते के सभी सातों दिन सुबह नौ बजे से लेकर शाम छह बजे तक हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ईमेल के जरिए भी शिकायतों का निवारण किया जा रहा है। अगर किसी को डीलर के यहां से एचएसआरपी मिलने में कोई दिक्कत हो रही है तो उसके बारे में जानकारी जुटाई जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन के 24 घंटे के भीतर ही ऑर्डर को रद्द किया जा सकता है। इसके रद्द कराने के बाद बकाया राशि 6-8 दिन के अंदर वापस कर दी जाती है। इसको लेकर दिशा-निर्देश भी जारी है। लेकिन आवेदन के 24 घंटे पूरे होने के बाद ऑर्डर को रद्द नहीं कर सकते हैं।