कोरोना का खतरा : टी20 वर्ल्ड कप भी हो सकता है रद्द

0
36

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि कोविड-19 कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया को मुश्किल में डाल दिया है। और ऐसा वक्त पहले कभी नहीं आया है। उन्होंने कहा इसके चलते इस साल के अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी रद्द हो सकता है। कोविड-19 के कारण दुनियाभर में 20 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सारी दुनिया ठहर गई है और इसकी वजह से खेल के कई बड़े आयोजन भी रद्द या स्थगित हो गए हैं। आईपीएल पर संकट के बादल हैं और ओलिंपिक को अगले साल के लिए टाल दिया गया है।

वॉन ने गुरुवार को फॉक्स लीग लाइव में कहा, ‘जब हम खेल के बारे में बात करना शुरू करें तो यह ध्यान रखना चाहिए कि यह इस समय प्राथमिकता नहीं है। इस समय दुनिया के कई लोग जिस समस्या से जूझ रहे हैं उसे पहले देखना चाहिए।’ आपको उम्मीद करनी चाहिए कि तब तक सब ठीक हो जाएगा लेकिन आप कुछ कह नहीं सकते। आप नहीं जानते उस समय कैसे हालात होंगे।’

‘यह अभूतपूर्व वक्त है। हमें मिलने वाली सलाह रोज बदल रही है। दो सप्ताह पहले तक हम सोच रहे थे कि यह बहुत बुरा फ्लू है, लेकिन बादल में हमें अहसास हुआ कि यह इससे काफी बुरा है।’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रॉबर्ट्स ने पहले कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप सामान्य परिस्थितियों में क्रिेकेट वर्ल्ड कप तय वक्त पर खेला जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया में फरवरी में सफलतापूर्वक महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था। अक्टूबर की 18 से 23 तारीख के बीच इस टूर्नमेंट के प्री-क्वॉलिफायर खेले जाएंगे और उसके बाद 24 अक्टूबर से 12 टीमों का मुख्य टूर्नमेंट खेला जाना है। 8 मार्च को हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल को देखने के लिए मेलबर्न के मैदान पर 86000 दर्शक मौजूद थे।

दुनियाभर में जानलेवा वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर पांच लाख से अधिक हो गई है और 22,000 के अधिक लोग इस महामारी का शिकार बनकर दम तोड़ चुके हैं। भारत में भी इस वायरस से शिकार लोगों की तादाद 700 के पार चली गई है।