ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सबसे बड़ा मैच इंडिया बनाम पाकिस्तान आज यानी 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर मैच खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों ही टीमें प्लेइंग इलेवन का बेस्ट कॉम्बिनेशन बनाने में लगी है. धवन की चोट के बाद जहां टीम इंडिया में कम से कम एक बदलाव तो होना तय है, वहीं पाकिस्तान भी इस मैच में मौसम को देखते हुए गेंदबाजी में बदलाव कर सकता है.

पाकिस्तान के लिए हार बन सकती है मुसीबत
टीम इंडिया के खिलाफ मैच में पाकिस्तान अगर हार जाता है तो उसके लिए सेमीफाइनल का सफर मुश्किल हो जाएगा. अभी पाकिस्तान के 4 मैच में 3 पॉइंट्स हैं. वह अब तक एक मैच जीता है, जबकि दो में उसको हार का सामना करना पड़ा है. वहीं एक मैच बारिश की वजह से धुल गया था.

दोनों टीमों की बल्लेबाजी मजबूत

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर सबसे मजबूत माना जा रहा है. टीम के पास 7वें नंबर तक बड़े बल्लेबाज मौजूद हैं. हालांकि बड़े मैच से पहले धवन का चोटिल हो जाना टीम के लिए अच्छा नहीं था. वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तना के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था. गेंदबाजी के मुकाबले उनकी टीम की बल्लेबाजी ज्यादा मजबूत मानी जा रही है.

टीम में रवींद्र जडेजा को मिल सकता है मौका
धवन की चोट के बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. ऐसे में नंबर चार पर कोहली धोनी को प्रमोट कर सकते हैं. वहीं कार्तिक या विजयशंकर में किसी एक मौका मिल सकता है. साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया तीन गेंदबाजों से साथ उतर सकती है और कुलदीप यादव की जगह आज रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रवींद्र जडेजा कर सकते हैं कमाल
रवींद्र जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 मैचों से 10 विकेट लिए हैं. वहीं फील्डिंग करते हुए 6 कैच पकड़ें हैं. रवींद्र जडेजा के आने से टीम इंडिया कि फील्डिंग में भी ज्यादा मजबूत आती है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजों पर निकला था सरफराज का गुस्सा
इस बड़े मैच से पहले सरफराज अहमद शायद अपनी टीम में ज्यादा बदलावा नहीं करेंगे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार पर सरफराज अहमद ने टीम के बल्लेबाजों की क्लास लगाई थी.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन
1- सरफराज खान(कप्तान)
2- फखर जमां
3- इमाम उल हक
4- बाबर आजम
5- आसिफ अली
6- मोहम्मद हफीज
7- शोएब मलिक
8- मोहम्मद आमिर
9- मोहम्मद हसनैन
10- हसन अली
11 – शादाब खान

शानदार लय में टीम इंडिया के गेंदबाज
टीम इंडिया की बात करें तो टीम काफी मजबूत नजर आ रही है. गेंदबाजी में जहां भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह टीम के लिए जरुरी विकेट निकल रहे हैं वहीं स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
1- विराट कोहली (कप्तान)
2- रोहित शर्मा (उपकप्तान)
3- केएल राहुल
4- एमएस धोनी
5- हार्दिक पांड्या
6- रवींद्र जडेजा
7- भुवनेश्वर कुमार
8- जसप्रीत बुमराह
9- मोहम्मद शमी
10 – युजवेंद्र चहल
11 – केदार जाधव