गौतमबुद्धनगर में 7 नए हॉटस्पॉट घोषित किए

कोरोना को कम्युनिटी लेवल पर फैलने से रोकने के लिए उन इलाकों को हॉटस्पॉट के तौर पर चिह्नित किया गया है, जहां कई मामले सामने आ रहे हैं। इसी सिलसिले में गौतमबुद्धनगर में 7 नए हॉटस्पॉट घोषित किए गए हैं।

गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाई ने 7 नए इलाकों को हॉटस्पॉट के तौर पर चिह्नित किए जाने की जानकारी दी है। इसके अलावा दो इलाके पूरी तरह और दो इलाकों को आंशिक रूप से हॉटस्पॉट की सूची से हटाया गया है। अब पूरे जिले में हॉटस्पॉट की कुल संख्या 27 है। जो नए हॉटस्पॉट जोड़े गए हैं उनमें सेक्टर 50 नोएडा, शताब्दी रेल विहार सेक्टर 2 नोएडा, एल्डिको उटोपिया सेक्टर 93ए नोएडा, गौर सिटी 14 ऐवेन्यू नोएडा एक्सटेंशन, ईटीए-1 ग्रेटर नोएडा और कुलसेरा ग्रेटर नोएडा।

ये इलाके हटाए गए

हॉटस्पॉट की सूची से जिन इलाकों को हटाया गया है, उनमें सेक्टर 41, लोटस एस्पेसिया सेक्टर 100, सेक्टर 30 और हाइड पार्क सेक्टर 78 शामिल हैं। इसके अलावा जिले में मंगलवार को 46 मरीजों की रिपोर्ट आई, जिसमें सभी नेगेटिव पाई गई। सूचना अधिकारी ने बताया कि जनपद में 1908 कोरोना वायरस संदिग्ध लोग पृथक किए गए हैं। इनमें से 1310 निगरानी के तहत हैं। उन्होंने बताया कि 1556 लोगों के नमूने कोरोना वायरस के जांच के लिए गए हैं।

अब तक 84 कोरोना मरीज

बता दें कि नोएडा में अभी तक कुल 84 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं जिनमें से 71 सक्रिय केस हैं। मंगलवार को यहां 16 नए मरीज सामने आए। वहीं 13 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।