गौमत गंभीर : ‘आप’ का बेजोड़ अर्थशास्त्र, मुफ़्त देंगे, दोगुना टैक्स लेंगे……

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना संकट के कारण पेट्रोल, डीजल और शराब पर लगने वाले टैक्स को बढ़ा दिया है. माना जा रहा है कि लॉकडाउन के कारण दिल्ली सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ है. इस कारण इस तरह निर्णय लिया गया है. लेकिन इस मुद्दे पर पूर्वी दिल्ली के सांसद और क्रिकेटर गौमत गंभीर ने आप सरकार पर तंज सका है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में चुनाव से पहले के अर्थशास्त्र और चुनाव के बाद के दिल्ली सरकार के निर्णय को ‘आप’ का बेजोड़ अर्थशास्त्र बताया. उन्होंने कहा, चुनाव से पहले सब कुछ मुफ़्त में देंगे गौमत गंभीर (आम आदमी पार्टी), पैसे की कमी नहीं है. 2 महीने बाद-“दोगुना टैक्स लेंगे, तनख़्वाह देने के भी पैसे नहीं है.”

गंभीर ने चुनाव के पहले किए वादे और दिल्ली सरकार के अभी लिए निर्णय को “आप”का बेजोड़ अर्थशास्त्र कह कर आप नेतृत्व को निशाने पर लेने का प्रयास किया है.

शराब और पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाया टैक्स

बता दें, दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 प्रतिशत कोरोना टैक्‍स लगाने का ऐलान किया था. उसके बाद पेट्रोल और डीजल पर भी टैक्‍स बढ़ा दिया है. अब आम लोगों को इसके लिए अपने जेब से ज्‍यादा पैसे खर्च करने होंगे. यहां ऑटो फ्यूल पर लगने वाले VAT को बढ़ाया गया है. इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत में 1.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 7.10 रुपये प्रति लीटर की दर से वृद्धि होगी. दिल्ली सरकार के इस निर्णय के बाद ट्रांसपोर्टरों से संगठन ने इसका विरोध भी किया है.

मनीष सिसोदिया ने कहा-कठिन समय में…

इसके बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया का एक ट्वीट आया. अपने इस ट्वीट में सिसोदिया ने कहा कि जीवन सिर्फ इंद्रधनुषी और आनंददायक ही नहीं होता है. कठिन समय में कठिन समाधान की जरूरत होती है. उन्होंने यह भी लिखा है कि वित्त मंत्री के रूप में यह उनके लिए एक सीख है. माना जा रहा है आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया अपने ट्वीट के माध्यम से दिल्ली में बढ़े टैक्स की दरों की तरफ इशारा कर रहे हैं.

Bulldogs are naturally stocky and muscular, and are very food motivated. Because the breed is very susceptible to weight and obesity problems, it is very important to make sure you’re keeping him on a healthy diet and give him the moderate exercise h Top quality olde British bulldog puppies for sale near me in Indiana VA NJ Ontario Oklahoma Alabama English Bulldogs can manifest as aggression with poor training or handling, in the well-raised English bulldog, these traits can become positive ones, making the dog very loyal and loving with his family, and forming lifelong bonds with the people