दिग्विजय सिंह ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को दी चुनौती

लगातार दूसरी बार राज्यसभा सांसद चुने गए दिग्विजय सिंह ने ये कहकर पारे को और तपा दिया है कि वो भोपाल संसदीय क्षेत्र के सांसद के नाते काम करते रहेंगे.

प्रज्ञा को चुनौती

दिग्विजय सिंह ने कहा कि वो भोपाल को अपना संसदीय कार्य क्षेत्र मानते हुए काम सांसद का दायित्व निभाएंगे. भोपाल संसदीय क्षेत्र से बीजेपी की प्रज्ञा सिंह ठाकुर जीतकर लोकसभा गई हैं. उन्होंने दिग्विजय सिंह को हराया था. लेकिन सांसद चुने जाने के बाद से प्रज्ञा ठाकुर अपने क्षेत्र में सक्रिय नहीं हैं. कांग्रेस लगातार इसे मुद्दा बनाती रही है. उनकी गुमशुदगी के पोस्टर भी लगाए गए. इससे उलट भोपाल से चुनाव हारने के बाद भी दिग्विजय सिंह भोपाल संसदीय क्षेत्र में लगातार सक्रिय हैं. वो लोगों से लगातार अपना संपर्क बनाए हुए हैं. घटना-दुर्घटना होने पर वो सबसे पहले लोगों के बीच पहुंचते हैं. अब राज्यसभा सांसद होने के बावजूद भोपाल को अपना संसदीय क्षेत्र बताकर वो प्रज्ञा सिंह ठाकुर को चुनौती देते हुए दिखाई दे रहे हैं.

दिग्विजय सिंह पहले भी कह चुके हैं कि लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने भोपाल के विकास का जो ड्राफ्ट तैयार किया था उस पर काम करते रहेंगे. अब जबकि कांग्रेस की सरकार सत्ता में नहीं है ऐसे में दिग्विजय सिंह राज्यसभा सांसद होने के नाते भोपाल के संसदीय क्षेत्र पर ही फोकस करेंगे. जो बताता है कि दिग्विजय सिंह 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से अपनी तैयारी को मजबूत करना चाहते हैं.

सबका आभार

दिग्विजय सिंह ने लगातार दूसरी बार राज्यसभा सांसद चुने जाने पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी,राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत पार्टी हाईकमान का आभार जताया था. साथी ही उन्हें वोट करने वाले कांग्रेस के 54 विधायकों के साथ उन तीन अन्य विधायकों का खास आभार जताया था जो पार्टी के नहीं थे. उन्होंने दिग्विजय सिंह के पक्ष में वोट डाला था. इनमें बीजेपी के गोपीलाल जाटव भी शामिल हैं.