दिल्ली वाले काे NO Enteryहरियाणा में सीमा पर खोद डाली सड़क

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मकसद से दिल्ली हरियाणा बॉर्डर पर बुधवार को अजीब हालात देखने को मिले। लोगों की आवाजाही रोकने के लिए कहीं सड़कों को खोद दिया गया तो कहीं सिर्फ पासवालों को ही एंट्री की इजाजत दी गई।

बुधवार को नजफगढ़ के हरियाणा से सटे गांव की कुछ सड़कों को हरियाणा सरकार की तरफ से खोद दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार, बुधवार शाम बुलडोजर आए और सड़कों को खोद डाला गया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि इन सड़कों का इस्तेमाल लोग आने-जाने के लिए न कर सकें और दिल्ली के लोग हरियाणा में दाखिल न हों।

हरियाणा ने सील किए सभी बॉर्डर

हरियाणा ने दिल्ली से लगी सभी सीमाओं को भी सील कर दिया। हरियाणा के चार जिलों के एंट्री पॉइंट बंद कर दिए गए। इससे फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत और झज्जर जिलों से दिल्ली को जोड़ने वाली 18 सड़कों पर आवाजाही बंद हो गई।

गुरुग्राम बॉर्डर पर भी दिखी सख्ती

उधर दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर सख्ती का असर दिखाई दिया। दिल्ली से गुरुग्राम जा रहे काफी लोगों को वापस लौटना पड़ा। दिल्ली फरीदाबाद बॉर्डर पर भी बुधवार दोपहर 12 बजे के बाद फरीदाबाद में किसी भी वाहन के प्रवेश पर रोक रही। लोगों की पुलिस से झड़प हुई। केंद्र सरकार के पास के बिना किसी को एंट्री नहीं दी गई। सिर्फ जरूरी वस्तुओं वाली गाड़ियों को छूट मिली।