दिल्ली सरकार ने छात्रों के लिए 40 बसें कोटा भेजी

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली के छात्रों को लेने के लिए बसें निकल चुकी हैं। सरकार इसका ऐलान गुरुवार को ही कर चुकी थी। शुक्रवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी यह बात बताई। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में फंसे दूसरे राज्यों के लोगों को घर भेजने की कोशिशें जारी हैं।

40 बसें निकलीं, कल तक आ जाएंगे छात्र

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोटा में दिल्ली के कुछ बच्चे जो IIT की तैयारी करने गए थे वे फंसे हुए थे। मेरे हाथ बंधे थे क्योंकि केंद्र की मंजूरी के बिना हम कोई कदम नहीं उठाना चाहते थे। परसों केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी।आज दिल्ली से लगभग 40 बसें कोटा जा रही हैं,उम्मीद है कल तक बच्चे वापस आ जाएंगे। सीएम केजरीवाल ने यह अपील भी की है कि छात्र यहां आने के बाद 14 दिन तक घर में ही रहें।

बाकी राज्यों के लोगों को भेजने की चल रही तैयारियां: केजरीवाल

दिल्ली सीएम ने बताया कि दिल्ली में दूसरे राज्यों के कई लोग फंसे हुए हैं जो घर जाना चाहते हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार जल्द उन्हें घर भेजने की कोशिशों में जुटी है। उन्होंने बताया कि यूपी, बिहार और झारखंड की सरकारों से बातचीत चल रही है जैसे ही कोई नतीजा निकलेगा वह खुद लोगों को बताएंगे। केजरीवाल ने तब लोगों से घर में ही रहने की अपील की है।