नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे देशवासियों से करेंगे मन की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह देशवासियों से ‘मन की बात’ करेंगे। कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में चर्चा है कि पीएम एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर देशवासियों का सहयोग मांग सकते हैं। प्रधानमंत्री ने इस बार ‘मन की बात’ के कार्यक्रम को पंचायत स्तर पर चर्चा करने के बाद रूप दिया है। ताजा हालात को लेकर कैबिनेट सेक्रेटरी ने भी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों से बात की है।

पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में देश की जनता को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी देते हुए उनका सहयोग की तारीफ कर सकते हैं और कोरोना वॉरियर्स का मनोबल बढ़ाने की अपील भी कर सकते हैं।

पीएम ने जनता से मांगे थे सुझाव

प्रधानमंत्री का यह इस साल का चौथा और मन की बात का कुल 64वां संस्करण होगा। इससे पहले पीएम मोदी ने 29 मार्च को मन की बात की थी। 12 अप्रैल को एक ट्वीट करते हुए बताया था कि इस महीने की मन की बात 26 तारीख को होगी। इसके लिए पीएम मोदी ने सुझाव मागे थे। पीएम ने लिखा था, ‘आपके क्या सुझाव हैं? अपना संदेश रिकॉर्ड करने के लिए 1800-11-7800 डायल करें या फिर MyGov और NaMo ऐप पर लिखें।

मांगी थी लोगों से माफी

इससे पहले जब पीएम मोदी ने मन की बात की थी तब उन्होंने कोरोना पर ही अपनी बात रखी थी। इस बार भी यही उम्मीद लगाई जा रही है कि मोदी अपने मन की बात में कोरोना वायरस के बारे में ही जिक्र करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि देश से माफी मांगता हूं, मुझे पता है आप मुझे माफ करेंगे। इस दौरान ऐसे निर्णय लेने पड़े जिससे आपको दिक्कत हो रही। खासकर गरीब भाई-बहन को लगता होगा कि कैसा प्रधानमंत्री है, हमें मुसीबत में डाल दिया। घर में बंद कर दिया।