मुकेश खन्ना : महाभारत की तरह शक्तिमान का मर्डर नहीं होने दूंगा

0
283

मुकेश खन्ना एक बार फिर से शक्तिमान नाम के सुपरहीरो को दर्शकों के सामने लेकर आएंगे. वह भी नए एपिसोड के साथ, जिस पर वह काम कर रहे हैं. हाल ही में मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में मुकेश खन्ना ने कहा कि अगर कोरोना लॉकडाउन के चलते इसे दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित न किया जाता तो मैं इसके नए एपिसोड को लेकर जरूर घोषणा करता. वहीं, उन्होंने एकता कपूर पर निशाना साधते हुए कहा कि शक्तिमान का नया वर्जन एकता कपूर की महाभारत (2008) की तरह नहीं होगा.

उन्होंने तंज करते हुए कहा कि एकता की महाभारत में द्रौपदी के कंधे पर टैटू बनाया हुआ था.क्या एकता कपूर की महाभारत मॉर्डन जमाने की थी ? ये पूछे जाने पर मुकेश खन्ना ने कहा कि संस्कृति कभी मॉडर्न नहीं हो सकती. जिस दिन संस्कृति को मॉडर्न करोगे उसी दिन वह खत्म हो जाएगी. मैं किसी को भी महाभारत की तरह शक्तिमान का मर्डर करने नहीं दे सकता, जैसे की एकता ने किया. आपके सामने उदाहरण है.

मुकेश खन्ना ने कहा कि इसके राइट्स एक एक्टर के तौर पर मेरे पास हैं. उन्होंने कहा कि क्योंकि ग्रीक भी कभी हिंदुस्तानी थे, सीरियल हो सकता है तो मैं एकता कपूर की महाभारत को भी स्वीकार कर सकता हूं. लेकिन इन्हें किसने महाकाव्य की हत्या करने का अधिकार दिया है?’

मुकेश खन्ना ने कहा कि इन्होंने देवव्रत की भीष्म प्रतिज्ञा का असल मायना बदल दिया है और सत्यवती जैसे वैंप बना दिए है. ये लोग व्यास मुनी से ज्यादा स्मार्ट होने का प्यास कर रहे हैं, जिससे मुझे सख्त आपत्ति है. मैं बताना चाहता हूं कि रामायण-महाभारत हमारा इतिहास है न कि पौराणिक कथा.

आपको बता दें हाल ही में मुकेश खन्ना ने एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि रामायण का दोबारा टेलीकास्‍ट होना उन लोगों के लिए काफी अच्‍छा है, जिन्‍होंने इसे पहले नहीं देखा. ये सोनाक्षी सिन्‍हा जैसे लोगों की भी मदद करेगा जिन्‍हें हमारे धार्मिक ग्रंथों की कोई जानकारी नहीं है. उनके जैसे लोग ये तक नहीं जानते कि हनुमान किस के लिए संजीवनी बूटी लाए थे.