केजरीवाल के थैंक्यू पर शाहरुख खान ने कहाआप हुक्म करो

0
21

लगातार सोशल मीडिया पर आलोचना झेलने के बाद जब अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना डोनेशन दिया तो चारों ओर से उनकी वाहवाही हो रही है. लगातार फिल्मों से दूर रहने के बावजूद किंग खान ने कोरोना और उसके बाद देश में हुए लॉकडाउन से जूझ रहे गरीब लोगों के लिए अपनी झोली खोली तो माहराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी उनका आभार जताया है. लेकिन केजरीवाल के थैंक्यू के जवाब में शाहरुख ने जो लिखा उससे उन्होंने एक बार फिर से सबका दिल जीत लिया.

सर आप तो दिल्लीवाले हो, थैंक्यू मत करो, हुक्म करो

शाहरुख खान ने केजरीवा के थैंक्यू के जवाब में लिखा, “सर आप तो दिल्लीवाले हो, थैंक्यू मत करो, हुक्म करो. अपने दिल्लीवाले भाइयों और बहनों के लिए हम लगे रहेंगे. ईश्वर ने चाहा तो जल्द ही इस आपदा से हम जीत कर निकलेंगे. जमीन पर काम कर रही आपकी टीम को शुभकामनाएं.”

असल में शाहरुख खान ने अपनी शुरुआती जिंदगी दिल्ली में ही बिताई है. वे जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र भी रहे हैं. इसीलिए उन्हें दिल्ली से खास लगाव है. ऐसा उन्होंने जताया है.

दरअसल, देश में चल रहे लॉकडाउन के मद्देनजर सरकार कोरोना वायरस की रोकथाम में लगी है कोरोंना से बचने के लिए कई तरह की मुहिम चलाई गई है. सरकार के सहयोग के लिए बॉलीवुड के सितारे आगे आए है और प्रधानमंत्री केयर फ़ंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रिलीफ़ फ़ंड में पैसे जमा कर रहे है.

आपीएल क्रिकेट टीम की तरफ़ से प्रधानमंत्री केयर फ़ंड में पैसा जमा करेंगे

बाद में मुहिम में शाहरुख़ खान भी आगे आए. शाहरुख़ ने इंस्टाग्राम पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि वह अपनी आपीएल क्रिकेट टीम की तरफ़ से प्रधानमंत्री केयर फ़ंड में पैसा जमा करेंगे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रिलीफ़ फ़ंड में भी पैसे देंगे. ऐसा आंकलन लगाया जा रहा है कि शाहरुख खान की ओर से दी गई कुल राशि का अनुमान लगाएं तो वो सिने जग‌त की ओर से आगे आए सभी लोगों से आगे निकल जाएंगे. करीबन 70 करोड़ के इर्द-गिर्द उनके डोनेशन का अंदाजा लगाया जा रहा है.

लोगों के लिए दुआ करना न भूलें.

इसके अलावा किंग खान ने जानकारी साझा करते हुए यह भी बताया कि इसके अलावा वह और कई संस्थाओं की मदद करेंगे. साथ ही साथ लोगों से अपील करते हुए इंस्टाग्राम पर एक मेसेज भी लिखा, “यह वक़्त उनके लिए खड़े होने का है जो इस मुश्किल की घड़ी में हमारे लिए काम कर रहे हैं. वह हमें जानते तक नहीं फिर भी हमारे लिए खड़े हैं.” यह वक़्त एकजुट होकर पूरे देश को एक साथ खड़े होने का है शाहरुख़ ने अपनी बात ख़त्म करते हुए यह भी लिखा कि लोगों के लिए दुआ करना न भूलें.