बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया

0
12

अगर आप आने वाले दिनों में कोई होम लोन या ऑटो लोन लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद हो सकती है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से रेपो रेट में कटौती के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है. इस बैंक से लोन लेने पर आपको कम ब्याज दर चुकाना होगा.

ब्याज दरों में 0.75 प्रतिशत की हुई कटौती

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की घोषणा के बाद BOB ने सोमवार को बड़ौदा रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट में 75 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.75 फीसदी की कटौती करने की घोषणा की. इस कटौती के बाद बैंक के रिटेल लोन, पर्सनल और माइक्रो स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज की ब्याज दर घटकर 7.25 फीसदी हो गई. ग्राहकों को इसका सीधा फायदा मिलने वाला है.

पिछले हफ्ते ही एसबीआई ने किया था अपने ब्याज दरों में कटौती

बताते चलें कि देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने भी रेपो रेट से जुड़े लोन 0.75% सस्ते कर दिए. एसबीआई के नए रेट 1 अप्रैल से लागू होंगे. वहीं बैंक ऑफ इंडिया ने रविवार को मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स लेंडिंग रेट में 0.25% कटौती की है. एक साल का एमसीएलआर अब 7.95% रह गया है. इसके साथ ही BOI ने एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट्स में 75 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.75 फीसदी की कटौती की है. इस कटौती के बाद एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट घटकर 7.25 फीसदी हो गया. ब्याज दरों में यह कटौती 1 अप्रैल से प्रभावी होगी.

उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद ही पिछले हफ्ते रिजर्व बैंक ने अपने रेपो रेट में कटौती का ऐला किया था. केंद्रीय बैंक ने सभी बैंको से अपील की है कि ग्राहकों को दिए जाने वाले होम लोन, ऑटो लोन व अन्य कर्जों पर तीन महीनों के ले रियायत दें.