शाहरुख खान ने पर्सनल ऑफिस को क्वारंटाइन केंद्र में बदला

0
66

शाहरुख खान ने बीते दिनों कोरोनावायरस से जंग के लिए राहत राशि डोनेट करने के साथ-साथ कई बड़े ऐलान किए थे. अब खबर है कि संकट की इस घड़ी में उन्होंने फिर से एक बड़ा कदम उठाया है. शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान ने अपने 4 मंजिले पर्सनल ऑफिस को क्वारंटाइन केंद्र बनाने की पेशकश कर दी है. इसमें बच्चे, बूढ़े और महिलाओं का इलाज हो सकता है. शाहरुख खान ने इस तरह फिर से कोरोनावायरस के जंग के लिए बड़ी मदद की है. पूजा ददलानी ने इसको लेकर ट्वीट किया है. उन्होंन लिखा: “मुंबई के लोगों यह एकजुट होने का समय है. चलो एक साथ मिलें और इससे लड़ें. शाहरुख खान की तरफ से यह एक नि: स्वार्थ कदम है, जो मेरे और आस-पास के लोगों के लिए मिसाल कायम करेगा.”

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने इससे पहले गुरुवार को अपनी कंपनियों के समूह के साथ मदद का हाथ बढ़ाया. सरकारी कोष से लेकर 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य आवश्यकताओं, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख भोजन किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को आर्थिक मदद प्रदान करने तक, उनकी पहल का उद्देश्य सोसाइटी के विभिन्न लोगों तक पहुंचना है और यही वजह है कि अभिनेता की इस दृष्टि को बेहद सराहा जा रहा है.

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिली की तरफ से ट्वीट किया गया था. इस ट्वीट में लिखा था: ” 1. कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ऑनर शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता ने पीएम केयर्स फंड में योगदान का संकल्प लिया है. 2. रेड चिली के मालिक गौरी खान और शाहरुख खान ने महाराष्ट्र सीएम राहत फंड में भी योगदान का संकल्प लिया है. 3. हेल्थ केयर वर्कर्स के सपोर्ट और सुरक्षा के लिए 50,000 पर्सनल प्रोक्टेटिव इक्विपमेंट यानी पीपीई का योगदान. 4. मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई के 5500 परिवारों को रोजाना एक महीने के लिए खाना खिलाने का संकल्प 5.गरीब और दिहाड़ी मजदूरों को एक महीने तक मील किट्स उपलब्ध कराना. 6. एसिड सर्वाइवर की सहायता करना आदि.”

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण फैलने का सिलसिला अभी भी जारी है. कोरोना का कहर सारी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी लगातार बढ़ रहा है. भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से अब तक 68 लोगों की जानें जा चुकी हैं और संक्रमितों की संख्या 2900 के पार पहुंच गई है. देशभर में अभी तक कुल संक्रमित 2902 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान 601 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इन्हीं 24 घंटे के भीतर 12 मौतें भी हुईं. इसी खबरों के बीच एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 184 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से यह आंकड़े जारी किए गए हैं.