सीट को लेकर अखिलेश यादव से शिवपाल यादव नाराज

Hdnlive|Uttar Pradesh Chunav 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav)और उनके चाचा व प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव(Shivpal yadav) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सामने आ रही खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल को एक बार फिर से धोखा दे दिया है। रिपोर्टस के अनुसार सीट बंटवारे को लेकर चाचा शिवपाल यादव अपने भतीजे अखिलेश से नाराज हैं। दरअसल शिवपाल को 6 की जगह सिर्फ 1 सीट ही मिल रही है। (UP E election 2022)अखिलेश अपने चाचा शिवपाल को सिर्फ जसवंतनगर की ही सीट दे रहे हैं। शेष 5 सीटें न मिलने के बाद शिवपाल के बेटे आदित्य का भी टिकट कटता हुआ दिखाई दे रहा है।

पहले शिवपाल को ऑफर हुई थीं 6 सीट
रिपोर्टस की माने तो अखिलेश यादव ने शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस को जो 1 सीट दी भी थी वह वापस ले ली गई है। हाल ही में सपा की हुई बैठक में निर्णय हुआ था जिसके बाद शिवपाल की प्रसपा को 6 सीटें ऑफर हुई थीं। इसमें गुन्नौर, जसवंतनगर, भोजपुर, जसराना, मुबारकपुर और गाजीपुर की एक सीट शामिल थी। हालांकि अब शिवपाल की प्रसपा को सिर्फ 1 सीट ही दिए जाने की बात सामने आ रही है।

शिवपाल ने किया ऐलान
यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि प्रसपा के उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के चिन्ह पर ही चुनावी मैदान में उतरेंगे। इसके पीछे समय कम होना वजह बताई जा रही थी। शिवपाल का कहना था कि हम चुनाव चिन्ह का प्रचार लोगों तक नहीं कर पाएंगे। हालांकि अब एक बार फिर चाचा शिवपाल के अखिलेश यादव से नाराज होने की खबर आ रही है।