मुंबई की जीत में चमके कैप्टन रोहित शर्मा

चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल-11 के 27वें मैच में मिली शानदार जीत में मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। रोहित को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 33 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े।

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नै सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। मौजूदा चैंपियन टीम के कैप्टन रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नै ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 169 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई ने 19.4 ओवर में 2 विकेट पर 170 रन बनाकर 2 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया।
तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली और 33 गेंदों पर 6 चौके, 2 छक्के जड़े। रोहित ने आईपीएल करियर की 34वीं फिफ्टी भी पूरी की। उन्होंने एविन लुइस (47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। रोहित ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (13*) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन की नाबाद पार्टनरशिप की।

मुंबई को ओपनर एविन लुइस और सूर्यकुमार यादव ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 69 रन जोड़े। इससे पहले अनुभवी सुरेश रैना (75*) की शानदार पारी की बदौलत चेन्नै सुपर किंग्स ने 5 विकेट पर 169 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रैना ने कमाल की पारी खेली और वह अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने 47 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े।