राशिद खान ने 10 गेंदों पर खेली धुआंधार पारी

ईडन गार्डेंस पर खेले गए IPL 2018 के दूसरे क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 रन से हरा दिया। मुकाबले में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर सनराइजर्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। हैदराबादी निजामों ने निर्धारित 20 ओवर्स में 174 रन बनाए। जिसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स निर्धारित ओवरों में 9 विकेट खोकर 161 रन ही बना सकी।

IPL 2018 के फाइनल की टिकट हासिल करने पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स की बल्लेबाजी वह छाप छोड़ने में नाकामयाब रही, जिसके लिए वह जानी जाती है। केकेआर के गेंदबाजों के सामने केन विलियम्सन, यूसुफ पठान, चार्ल्स ब्रेथवेट समेत सभी दिग्गज पानी भरते नजर आए। एक समय 150 रन भी बनने मुश्किल लग रहे थे। मगर अंत में बल्लेबाजी करने आए राशिद खान ने महफिल लूट ली।

आठवें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर ने अहम मौके पर न सिर्फ टीम को फाइटिंग टोटल तक पहुंचाया बल्कि 10 गेंदों पर नाबाद 34 रन की धुआंधार पारी खेल डाली। गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए राशिद ने 4 ओवर्स में 19 रन देकर 3 अहम विकेट झटकने के साथ-साथ 2 कैच भी लपके। राशिद की इस पारी के बाद तो फैन्स ने ट्विटर पर उनकी तारीफों के पुल बांध दिए|