रजनीकांत-अक्षय की 2.0 की रिलीज़ डेट के चलते इस फिल्म के हाथ-पांव फूले

मुंबई। अगर किसी फिल्म की लागत 500 करोड़ तक हो, वो भारत की सबसे भव्य और महंगी फिल्म हो और उसमें रजनीकांत और अक्षय कुमार जैसे बड़े सितारे हों तो उस वक्त पर अपनी फिल्म को रिलीज़ करने में किसी के भी हाथ-पांव फूल ही जाएंगे।

ऐसा ही हुआ है कंगना रनौत के साथ। अभी कुछ ही दिन पहले फिल्म 2. 0 के मेकर्स से घोषणा की थी कि उनकी फिल्म 29 नवंबर को रिलीज़ की जायेगी। ख़बर है कि इस घोषणा के बाद से कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी को इस साल रिलीज़ की उम्मीद को छोड़ना पड़ेगा। मणिकर्णिका को पहले 27 अप्रैल को रिलीज़ होना था लेकिन समय पर न तो शूटिंग पूरी हुई और न ही वी एफ एक्स का काम। इस कारण ये तय हुआ कि फिल्म को नवंबर में रिलीज़ किया जाए। लेकिन अब इसकी उम्मीद नज़र नहीं आती क्यूंकि जिस डेट के आसपास मणिकर्णिका को रिलीज़ करने का मन बनाया गया था उस समय रजनीकांत आ धमके हैं और उनके सामने अपनी फिल्म रिलीज़ करना ख़ुदकुशी जैसा होगा। वैसे जिस भारी स्पेशल इफेक्ट्स के काम से मणिकर्णिका को गुजरना पड़ रहा है वैसा ही 2.0 के साथ भी हुआ है।

बताया जा रहा है कि फिल्म के बजट में 100 करोड़ रूपये का अतिरिक्त खर्च जुट गया है क्योंकि फिल्म के स्पेशल इफ़ेक्ट्स का काम लगातार बढ़ता जा रहा था l रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर रोबोट/ इंधीरन का सीक्वल फिल्म 2.0 का पिछले दो साल से इंतज़ार हो रहा है l फिल्म 2.0 की 29 नवंबर को रिलीज़ का मतलब केदारनाथ को या तो अपनी डेट आगे-पीछे करनी पड़ेगी या मुकाबले के लिए तैयार होना होगा l वैसे नवंबर और दिसंबर में बड़ी फिल्मों का टकराव रहेगा l सात नवंबर को आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान आएगी और 21 दिसंबर को शाहरुख़ खान की फिल्म ज़ीरो रिलीज़ होगी l देर 3 डी कन्वर्जन के साथ इंटरनेशनल स्तर के स्पेशल इफ़ेक्ट्स पर अब तक समय से काम पूरा न होने के कारण हुई है l

अमेरिका की जिस कंपनी को फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स का ठेका दिया गया था वो कंपनी ही दिवालिया हो गई l इस फिल्म में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन बने दिखेंगे। पिछली बार फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में होंगी। अक्षय कुमार जिस डॉक्टर रिचर्ड का रोल कर रहे हैं उसका गेटअप एक राक्षसी कौवे जैसा है।