Happy Birthday Jacqueline: नाम एक है-जैकलीन , लेकिन देश अनेक हैं-मल्टीरेशियल परिवार से संबंध रखती हैं

कनाडा, मलेशिया, श्रीलंका और अब भारत. मल्टीरेशियल परिवार से संबंध रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन अब बॉलीवुड में एक जाना-पहचाना नाम बन चुकी हैं. उनकी फिल्मों और डांसिंग टैलेंट के बारे में तो फैंस को मालूम है, लेकिन आज 33 साल की होने वाली इस एक्ट्रेस के जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्यों के बारे में शायद ही कोई जानता होगा-

फिल्मों में आने से पहले और मॉडलिंग की दुनिया में छाने से भी पहले जैकलीन एक टीवी रिपोर्टर थी. मास कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन के बाद वो श्रीलंका में कुछ समय के लिए बतौर टीवी रिपोर्टर काम कर रही थीं. मॉडलिंग में दिलचस्पी होने के बाद उन्होंने साल 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया.

इसके बाद उन्हें एक म्यूजिक वीडियो का ऑफर मिला. साल 2007 में वो ‘ओ साथी’ टाइटल वाले इस वीडियो में नजर आईं और यहीं से उन्हें मिल गया फिल्म ‘अलाद्दीन’ से बॉलीवुड ब्रेक.

जैकलीन असल में श्रीलंका से नहीं, बल्कि मूल रूप से उनका संबंध बहरीन से है. यहां उनकी पहचान स्ट्रीट रेसर के तौर पर थी. बहरीन के प्रिंस राशिद अल खलीफा के साथ काफी समय से जैकलीन रिलेशनशिप में थीं. लेकिन बॉलीवुड में एंट्री के बाद उनका पूरा ध्यान अपने करियर पर शिफ्ट हो गया औऱ दोनों का ब्रेकअप हो गया. बॉलीवुड में जैकलीन का नाम साजिद खान से जुड़ा. बताया जाता है कि साजिद के पोजेसिव नेचर के कारण दोनों का ब्रेकअप हो गया.

जैकलीन को खाना बनाने का काफी शौक है. वो कुकिंग को थैरेपी मानती हैं. मामला सिर्फ यहीं तक नहीं हैं, कुछ समय पहले ही जैकलीन फर्नांडिज ने कामसूत्रा नाम से श्रीलंका में अपना एक रेस्तरां भी खोला था. इसमें उनकी दादी मां की रेसिपी बुक से ली गई डिशेज भी शामिल हैं.

बताया जाता है कि आने वाले समय में जैकलीन ऑर्गेनिक फूड और फिटनेस पर डॉक्यूमेंट्री बनाना चाहती हैं. इसके अलावा वो एनिमल राइट्स को लेकर भी काफी सजग रहती हैं.