आतंकियों के निशाने पर दिल्ली

दिल्ली में भीड़-भाड़ वाली जगहों पर आतंकवादी हमला हो सकता है। आतंकवादियों के निशाने पर न केवल आईजीआई एयरपोर्ट है, बल्कि बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और कुछ मॉल भी हैं। यह अलर्ट देश की खुफिया एजेंसी आईबी ने जारी किया है। इनपुट मिलने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट समेत भीड़-भाड़ वाली जगहों पर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 26 जनवरी और 15 अगस्त न होते हुए भी इस तरह का इनपुट मिलना हैरान करने वाला है। अलर्ट को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसके बाद तमाम जगहों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। खासतौर से आईजीआई एयरपोर्ट से कोई आतंकवादी प्लेन हाईजैक न कर ले या फिर टर्मिनल के बाहर लोगों पर गोलियां बरसाते हुए न निकल जाए, इसलिए एयरपोर्ट की ओर जाने वाले रास्तों पर टर्मिनल बिल्डिंग में पहुंचने से पहले सीआईएसएफ तमाम गाड़ियों की सघन जांच कर रहा है।

बताया जाता है कि अलर्ट में किसी आतंकवादी संगठन का नाम नहीं लिखा गया है। माना जा रहा है कि इसके पीछे जैश-ए-मोहम्मद या फिर लश्कर-ए-तैयबा का हाथ हो सकता है। इस अलर्ट के बारे में अभी खुफिया एजेंसियों ने यह नहीं बताया है कि क्या कुछ आतंकवादी दिल्ली में घुस चुके हैं। लेकिन माना जा रहा है कि पिछले काफी समय से कुछ आतंकवादी संगठन दिल्ली में कुछ बड़ा करने की फिराक में हैं। बताया जाता है कि इस अलर्ट के बाद खुफिया एजेंसी कश्मीर और केरल आदि पर लोगों की गतिविधियों पर अधिक ध्यान देंगी।

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने दिल्ली में कानून और व्यवस्था को बनाए रखने, अपराध और अपराधियों को अधिक से अधिक कंट्रोल में रखने के लिए तमाम पुलिस अफसरों के साथ मीटिंग की। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मीटिंग में कमिश्नर की ओर से तमाम डीसीपी और दूसरे अफसरों से कहा गया है कि वह अधिक से अधिक पेंडिंग केसों को निपटाएं। महिलाओं ओर बच्चों के साथ होने वाले क्राइम के अलावा दूसरे अपराधों को भी कंट्रोल करें।