कोलकाता से देश के 6 शहरों में हवाई यातायात पर रोक 31 तक बढ़ी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुरोध पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कोलकाता से देश के 6 शहरों में उड़ान सेवाओं पर लगी रोक की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी है। ये सारे शहर वे हैं जहां कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे ज्यादा है, यानी हॉटस्पॉट में शामिल हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की कोलकाता प्रवक्ता प्रीति तिवारी ने बताया कि कोलकाता से देश की राजधानी नई दिल्ली समेत देश के 6 बड़े शहरों के लिए गत 6 जुलाई से विमानों के उड़ान पर 19 जुलाई तक रोक लगाई गई थी। इसे अब बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया है।

कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने शनिवार को इस बारे में ट्वीट कर जानकारी भी दी है। कोलकाता स्थित एयरपोर्ट ने कहा है कि कोलकाता से दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद के लिए उड़ानों पर लगी रोक 31 जुलाई तक जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार मांग करती थीं कि जितने भी हॉटस्पॉट वाले शहर हैं वहां से पश्चिम बंगाल में उड़ान पर रोक लगाई जानी चाहिए क्योंकि इससे वायरस के फैलने का खतरा ज्यादा रहेगा। इसी को मानते हुए एयरपोर्ट ने देश के छह प्रमुख हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों से उड़ान पर रोक लगाई है।

हालांकि यह अस्थाई रोक है और आवश्यकता पड़ी तो बीच में दूसरा आदेश जारी कर फिर से उड़ान शुरू की जा सकती है। इसके पहले शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों से उड़ान पर 31 जुलाई तक रोक बरकरार रखने की अपील की थी।