घर के अंदर मृत अवस्था में मिले तीन नाइजीरियन

उत्तम नगर के मोहन गार्डन इलाके में स्थित एक मकान में तीन नाइजीरियन युवक मृत अवस्था में मिले। तीनों की मौत का कारण शराब के साथ ड्रग्स की ओवरडोज को बताया जा रहा है। मृतकों में से दो युवक चार मंजिले मकान की चौथी मंजिल पर किराये पर रहते थे, वहीं तीसरा उनका दोस्त था, जो पास के ही एक मकान में किराये पर रहता था। देर रात उनके कमरे से बदबू आने पर मकान के मालिक ने पुलिस को सूचना दी।

मृतकों की पहचान डेविड क्रिस्टोफर, डैनग्रीश और डेविड के रूप में हुई है, जिनकी उम्र करीब 30 से 35 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस तीनों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है, ताकि उससे मौत की सही वजह की जानकारी मिल सके। तत्काल पुलिस ने घटना की जानकारी नाइजीरियन दूतावास, गृह और विदेश मंत्रालय को दे दी है।

मृतक डेविड क्रिस्टोफर, डैनग्रीश और डेविड तीनों ही अफ्रीका के नाईजीरिया के रहने वाले थे। डेविड क्रिस्टोफर ने तीन माह पहले मोहन गार्डन के पी-ब्लॉक में स्थित 242 नंबर के चार मंजिले मकान की चौथी मंजिल पर बने दो कमरों को किराये पर लिया था। वहीं डैनग्रीश पिछले एक माहिने से उसके साथ उसी मकान में रह रहा था।

इस मकान के अन्य तीनों मंजिल पर भी नाइजीरियन मूल के ही लोग किराये पर रहते हैं। देर रात दूसरी मंजिल पर रहने वाले माइकल किसी काम से उनके घर गया था, पर काफी देर तक दरवाजा खटखटाने पर भी उन लोगों ने दरवाजा नहीं खोला। साथ ही उसे अंदर से हल्की बदबू भी आई। माइकल ने तत्काल इसकी सूचना उस मकान के मालिक को दी। मकान मालिक भी वहां पहुंचा और दरवाजा खटखटाने के साथ ही आवाज लगाई।

उन्होंने भी पाया कि अंदर से तेज बदबू आ रही है। इसके बाद मकान मालिक ने रात करीब साढ़े बारह बजे इसकी सूचना उत्तम नगर थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो पाया कि सामने के कमरे में डेविड क्रिस्टोफर और डैनग्रीश पड़े हैं। जांच करने पर वो मृत पाया गया। वहीं उनका साथी डेविड का शव दूसरे कमरे की बालकनी में दरवाजे के पास पड़ा मिला और उसके मुंह से झाग निकल रहा था।