मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर की कोरोना पर जीत

कोरोना संक्रमित हुए मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर गोपाल झा ने 18 दिनों में कोरोना वायरस को मात दे दी। रविवार को उन्हें सफदरजंग अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस अस्पताल में अब तक कोरोना के 18 मरीज ठीक हो चुके हैं। डॉक्टर गोपाल झा दिल्ली के पहले डॉक्टर हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित हुए। उनके पॉजिटिव आने के बाद उनके क्लिनिक के आसपास के करीब 800 लोगों को क्वांटीन कर दिया गया था।

12 मार्च को एक महिला आई थी कोरोना

डॉक्टर गोपाल झा ने बताया कि 12 मार्च को एक महिला आई थी। कोरोना के लक्षण देखकर मैंने उसे आरएमएल भेज दिया। 18 मार्च को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तब तक मैं भी कोरोना पॉजिटिव आया। मुझे सफदरजंग में भर्ती कराया गया। बाद में मेरी पत्नी और बेटी भी कोरोना पॉजिटिव निकले तो मैं डर गया। डॉक्टर झा कहते हैं कि सफदरजंग में अच्छा काम हो रहा है। जब उन्हें पता चला कि मेरी पत्नी और बेटी भी एडमिट हैं तो उन्होंने मुझे पहनने को नया कुर्ता पायजामा दिया, नई शेविंग किट दी और समय-समय पर खाने के बारे में भी पूछते रहे। रविवार को भी वे ड्यूटी पर रहते हैं। इसके लिए केंद्र सरकार बधाई की पात्र है। डॉक्टर गोपाल झा कहते हैं कि मेरी पत्नी और बेटी अभी भी जीटीबी अस्पताल में हैं। हालांकि वे दोनों अब ठीक हैं। मुझे अभी कुछ दिनों के लिए घर में भी आइसोलेट होकर रहने को कहा गया है।

सरकार की सुनें

डॉ. गोपाल झा ने बताया कि नोडल अफसर डॉक्टर नितेश ने एक दिन मुझे मेसेज किया कि आपको छुट्टी देने के लिए मैं आ रहा हूं। उनकी ऐसी बातों ने मुझे काफी हिम्मत दी। मैंने उनकी कही गई बातों को माना। मैं देश के सभी लोगों से अपील करना चाहूंगा कि अगर हमें कोरोना वायरस को हराना है तो सरकार के आदेशों का सही से पालन करना होगा। लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और अपने घर में ही रहें।