लग्जरी कारों की पार्किंग में दिल्ली ट्रिपल मर्डर

गुरुवार रात मॉडल टाउन पार्ट टु में डी-13/19, अचानक जो हुआ उसने दो सगे भाइयों के परिवार को पूरी तरह तबाह कर दिया। करोड़ों की प्रॉपर्टी और पार्किंग के विवाद ने दो सगे भाइयों के बीच दरार कितनी गहरी दरार पैदा कर दी थी, इसी से अंदाजा लग रहा है कि 2011 से अब तक दोनों के बीच प्रॉपर्टी और घर में अपनी-अपनी लग्जरी कारों की पार्किग को लेकर आए दिन पुलिस को कॉल होती रही हैं।

 पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों ओर से अब भी छह से अधिक क्रॉस केस मॉडल टाउन थाने में दर्ज हैं। 9 केस अलग-अलग समय पर दर्ज हुए। सिर्फ पार्किंग ही विवाद की जड़ बनता था। दोनों भाई एक दूसरे को नीचा दिखाने और खुद को रसूखदार और दमदार दिखाने की होड़ में लगे थे। यही वजह है कि वीवीआईपी नंबर वाली कई कारें इनके पास हैं।
पार्किंग को लेकर हमेशा होता था झगड़ा, कई केस दर्ज
एक ही तरह के लास्ट डिजिट वाले नंबर अलग-अलग मॉडल की कारों के लिए लिए हुए हैं। ऑडी कार जसपाल सिंह अनेजा के पास है। साथ ही दो अन्य लेटेस्ट मॉडल वाली कारें भी उसी नंबर की रखी हुई हैं, जबकि काले शीशे चढ़ी फोर्ड एंडीवर कार समेत तीन कारें छोटे भाई गुरजीत के पास हैं। एक दूसरे को नीचा दिखाने की उस हद तक उतर आए कि दोनों ओर से महिलाओं ने एक दूसरे पर छेड़छाड़ के मुकदमे भी दर्ज करा रखे हैं। पुलिस रेकॉर्ड में मारपीट, हत्या की कोशिश, गैरइरादतन हत्या का प्रयास जैसे केस शामिल हैं। पुलिस अफसरों व परिजनों के मुताबिक, हाल ही में जसपाल के बेटे कुंवर अनेजा पर आईपीसी 308 का मुकदमा गुरजीत ने दर्ज कराया था।
कुंवर अनेजा पर आरोप था कि कार से कुचलकर मारने की कोशिश की थी। एक-दूसरे के परिवार पर छेड़छाड़ के आरोप जैसे मामले भी शामिल हैं। गुरुवार रात 11:30 बजे घर के दरवाजे पर भी यही हुआ। जसपाल ने अपनी ऑडी कार खड़ी की हुई थी, वह अपने दोस्त राजीव को छोडऩे जा रहे थे। उसी दौरान गुरजीत अपनी एंडेवर एसयूवी गाड़ी लेकर गेट पर पहुंचे। गुरजीत ने सख्त लहजे में जसपाल से गाड़ी हटाने के लिए कहा। यहीं पर बात इतनी बिगड़ी कि दोनों भाई एक दूसरे की जान लेने पर उतर आए।
खूनी खेल 12 CCTV में है कैद
गुरुवार रात 11:40 बजे क्या क्या हुआ, सब सीसीटीवी कैमरों में कैद है। सीसीटीवी में कैद तस्वीरें पल-पल की गवाही दे रही हैं। फुटेज में करीब 17 मिनट तक चले इस खूनी खेल का नजारा है। खून से लथपथ जसपाल भागते दिखाई दे रहे हैं। वह जिस घर में जाकर वह छिपे थे, वहां आधे घंटे तक पड़े रहे। जसपाल को आधा दर्जन से ज्यादा गोलियां लगीं। दोनों भाइयों के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद और एक-दूसरे पर आरोपों की वजह से कैमरे लगवाए थे। दोनों भाइयों ने अपने-अपने फ्रंट और बैक साइट के हर एक कॉर्नर को कवर करते हुए 12 कैमरे लगवाए हुए हैं। कॉर्नर में एल शेप में बनी इस कोठी में दो साइड से एंट्री हैं, जिसमें गेट की एक साइड जसपाल के पास थी और दूसरी गुरजीत के पास। पार्किंग और छेड़छाड़ के आए दिन आरोपों को देखते हुए कैमरे फिट करवाए गए थे। एक गेट पर सात कैमरे लगे हैं, जबकि दूसरे गेट पर पांच हैं। परिवार के एक सदस्य ने बताया कि विवाद के बाद सबूत के लिए ही इन कैमरों को लगवाया गया था। पुलिस सभी को कब्जे में ले लिया है।