सत्येंद्र जैन कोरोना संक्रमित ,मनीष सिसोदिया ने संभाला स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का जिम्‍मा

नई दिल्ली. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की अनुपस्थिति में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनके मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे. जैन की अनुपस्थिति में उनके सभी विभागों का प्रभार उप मुख्यमंत्री को दिया गया है. गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन को बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, वो इस समय हॉस्पिटल में भर्ती हैं. जानकारी मिली है कि स्वस्थ होकर काम पर लौटने तक वो “Priest without portfolio” (बिना पदभार के मंत्री) रहेंगे. इसके अलावा जानकारी मिली है कि सिसोदिया ने अस्थायी अस्पताल में तब्दील ट्रेन कोचों का मुआयना किया है.

सत्येंद्र जैन के दूसरे जांच में मिले संक्रमित

satyender jain

दिल्ली में कोरोना ने आम लोगों के अलावा अधिकारियों और राजनेताओं के लिए भी संकट बढ़ा दिया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी इसकी चपेट में आ चुके हैं. दरअसल जैन को तेज बुखार और सांस लेने में समस्या होने पर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन जानकारी मिली कि उनका आक्सीजन लेवल नीचे आ गया. इस दौरान जांच कराने पर उनकी रिपोर्ट निगेटीव आई थी. लेकिन दोबारा जांच के दौरान उन्हें संक्रमित पाया गया.

आतिशी मार्लेना भी मिली हैं पॉजिटिव

atishi

जैन के अलावा आम आदमी पार्टी की नेता और विधायक आतिशी मार्लेना भी कोरोना पॉजिटिव मिली है. आतिशी फिलहाल दिल्ली के कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक है. इसकी जानकारी खुद उन्होंने दी और कहा कि 16 जून को उन्होंने सर्दी-खांसी के लक्षण नजर आने के बाद कोरोना टेस्ट कराया था. उसकी रिपोर्ट आज 17 जून को पॉजिटिव आई है. इसके बाद उन्होंने खुद को अपने घर में क्वारंटाइन कर लिया है. इनके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कोरोना टेस्ट कराया गया था. लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव मिली थी.

रिकॉर्ड मामले आए सामने

इससे पहले राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली कोरोना के बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड मामले सामने आए. इस दौरान 2414 नए मरीजों की जानकारी मिली. अब दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 47102 हो गई है. इस बीमारी के कारण यहां अब तक 1904 लोगों की मौत हो चुकी है.