केरल में कोरोना वायरस की जांच से भागा अमेरिकी कपल

केरल के अस्पताल से कोरोना वायरस का टेस्ट छोड़कर भागे अमेरिकी कपल को एक बार फिर पकड़ लिया गया है. दंपति की जांच में कोरोना वायरस के लक्षण देखे गए थे. इसके बाद दोनों को कोरोना वायरस से जुड़ी जांच करवाने को कहा गया था. हालांकि दंपति बिना कोरानो वायरस की जांच कराए ही अस्पताल से निकल गया था. अमेरिकी दंपति को कोच्चि इंटरनेशनल हवाई अड्डे से पकड़ा गया है.

दंपति को अब दोबारा आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. बताया जाता है कि अमेरिकी दंपति को केरल के अलाप्पुझा जिले में एक अस्पताल में रखा गया था, जहां से दोनों बिना किसी को कुछ बताए कहीं निकल गए थे. अलप्पुझा के जिला कलेक्टर ने बताया कि अस्पताल से गायब हुए अमेरिकी दंपति को ढूंढने के लिए पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया था, जिसके बाद उनकी खोजबीन जारी थी. उन्होंने बताया कि अमेरिकी दंपत्ति को कोरोना टेस्ट की सलाह दी गई थी, हालांकि वे अस्पताल से निकल गए थे. काफी खोजने के बाद दंपति कोच्चि इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर खोज निकाला गया और उन्हें आइसोलेशन पर रखा गया है.

ऐसे ही एक मामले में महाराष्ट्र के नागपुर के अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के पांच संदिग्ध मरीज अस्पताल से भाग गए हैं. देर रात हुई इस घटना के बाद शहर में अलर्ट घोषित कर दिया गया है. मरीजों की तलाश जारी है. नागपुर के इंदिरा गांधी गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (मायो) से कोरोना वायरस के पांच संदिग्ध भाग गए. इन सभी को संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कोरोना के मरीजों के अस्पताल में भागने की खबर के बारे में जानकारी देते हुए जोनल डीसीपी राहुल मकनिकर ने बताया कि पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है और पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी गई है. संदिग्धों की अभी स्थिति क्या थी अभी इसकी पुष्टि अभी नहीं हो सकी है.