पुलवामा : सैनिकों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन और आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। सुरक्षाबलों ने मंगलवार को कंगन इलाके में आंतकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके में घेराबंदी की गई थी। बुधवार को तीन आतंकियों का एनकाउंटर कर दिया गया। एक आंतकी आईईडी एक्सपर्ट है।

सुरक्षाबलों को पुलवामा में कई आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। बुधवार की सुबह सैन्यबलों और पुलिस ने गांवों की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश शुरू की। आतंकियों से सरेंडर करने को कहा गया लेकिन तलाशी के दौरान जब आंतकी घिर गए तो उन्होंने सैन्यबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

आतंकियों की ओर से फायरिंग होने के बाद सैन्यबलों ने गोलियां चलाईं। लगातार चले एनकाउंटर के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

आतंकियों के मारे जाने की घटना के बाद इलाके में किसी तरह की अफवाह न फैले इससलिए पुलवामा में फिलहाल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पुलिस ने बताया कि तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं। तीन में एक आईईडी एक्सपर्ट था।

पाकिस्तान के मुल्तान से आया था IED एक्सपर्ट

कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि जैश के तीन आतंकियों का एनकाउंटर किया गया है। इसमें से एक आतंकी अब्दुल रहमान उर्फ फौजी भाई है। वह आईईडी एक्सपर्ट था। अब्दुल रहमान पाकिस्तान के मुल्तान का रहने वाला था। वह मुल्तान से 2017 में कश्मीर आया था और तभी से यहां ऐक्टिव था।