बिहार:बस पलटने से 27 लोगों की मौत

बिहार के मोतिहारी में एक बस के पलटने जाने से लगभग 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। बस के पलटते ही उसमें आग लग गई, जिससे लोगों की जान चली गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बस दिल्ली की ओर जा रही थी और इसमें लगभग 32 लोग सवार थे। घायलों की संख्या देखकर मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

बस ने अचानक अपना संतुलन खो दिया और सड़क से उतरकर नीचे चली गई। बस के सभी पहिए एकदम ऊपर को हो गए। बस के पलटने से उसमें आग लग गई और देखते-देखते बस धू-धूकर जलने लगी। जब तक लोग कुछ समझ पाते कई लोगों की जान जा चुकी थी।

स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, कहा जा रहा है कि कुछ लोग ही इस घटना में बच पाए हैं। हालांकि, अभी तक मामले में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख
घटना पर दुख व्यक्त करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है, ‘यह बेहद दर्दनाक घटना है। स्थानीय प्रशासन मौके पर मौजूद है। हम मृतकों के परिवारों को हर संभव मदद करेंगे।’

बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने बताया कि पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एक एसी बस मोटरसाइकल को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड्डे में पलट गई, बस में सवार 27 लोगों की मौत की सूचना है। बस पर कुल 32 लोग सवार थे।

अलर्ट पर अस्पताल
घटना के बाद नैशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स और स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स की टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। साथ ही मोतिहारी और मुजफ्फरपुर जिलों के अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।