बिहार में कोरोना जांच करने पहुंची पुलिस पर मस्जिद से पथराव

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी कई मस्जिदों में इसी तरह के जमात की खबरें आ रही हैं। ऐसी ही एक सूचना के आधार पर मंगलवार की देर रात मधुबनी पुलिस तहकीकात करने पहुंची थी। लेकिन मस्जिद में मौजूद लोगों ने पुलिस पर ना सिर्फ पथराव किया बल्कि फायरिंग भी कर दी। तबलीगी जमात समर्थकों के हमले के बाद बीडीओ और थानेदार वहां से जान बचाकर भाग निकले थे। लेकिन हिंसा पर उतारू हमलावरों ने प्रशासन की एक गाड़ी में तोड़फोड़ कर उसे तालाब में गिरा दिया। पुलिस में मामले में कार्रवाई करते हुए 15 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

मधुबनी के एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने बताया कि मंगलवार की रात बिहार में तबलीगी जमात की तलाश में मस्जिद में पहुंची मधुबनी पुलिस पर स्थानीय लोगों ने फायरिंग और पथराव कर दिया था जबकि, अधिकारी एक मस्जिद में तबलीगी जमात के लिए लोगों के जमावड़े की खबर पाकर जांच पड़ताल करने गए थे।फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। जिनमें से चार को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। बता दें, झंझारपुर के डीएसपी ने हमलावरों की ओर से पुलिस पर फायरिंग किए जाने की भी बात कही थी।

मधुबनी के एसपी डॉ. सत्य प्रकाश ने को बताया कि फिलहाल के जांच में यह पाया गया है कि उस मस्जिद में दिल्ली के निजामुद्दीन जमात में शामिल हुआ व्यक्ति नहीं था। लेकिन उन्होंने उस मस्जिद में भी विदेशियों के होने की बात से इनकार नहीं किया। मधुबनी के एसपी ने बताया कि इस मस्जिद में आए लोग ज्यादातर नेपाल से आए है। हालांकि, उनकी पहचान के लिए पुलिस प्रशासन के लोग अभी भी जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि गीदड़गंज की मस्जिद में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति की बात अभी तक सामने नहीं आई है।