बीसीसीआई ने 3 मई तक के लिए टाला आईपीएल

घातक कोरोना वायरस से बचाव के तौर पर देशव्यापी लॉकडाउन फिलहाल 3 मई तक बढ़ने के बाद प्रतिष्ठित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी तब तक के लिए टाल दिया गया है। यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया जिसके बाद क्रिकेट प्रेमियों के मन में सवाल उठने लगा कि अब आईपीएल का क्या होगा। आईपीएल को आयोजकों और फ्रैंचाइजियों से विचार-विमर्श के बाद 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था लेकिन अब 3 मई तक देश में लॉकडाउन है, ऐसे में आईपीएल के 13वें एडिशन के आयोजन पर भी सवालिया चिन्ह लग गया।

बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, ‘जैसा कि सरकार ने लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है तो हमने इंडियन प्रीमियर लीग को तब तक टालने का फैसला किया है।’

आईपीएल के 13वें एडिशन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इसे टाल दिया गया। इससे पहले बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि फिलहाल आईपीएल के भविष्य को लेकर फैसला लेने की स्थिति में बोर्ड नहीं है।

चीन से फैले खतरनाक कोरोना वायरस के कारण भारत में 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 10 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच सरकार सभी देशवासियों से अपने-अपने घरों पर रहने और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है।