सड़क पर खुलेआम घूम रहे बीमार जमाती गिरफ्तार

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में जमात के लिए आए दो युवक और उनके एक दोस्त को पुलिस ने क्वारंटाइन के लिए अस्पताल पहुंचाया है। इनमें से एक युवक की तबीयत बहुत खराब थी, जो अपने दोस्त के साथ शनिवार देर रात खुलेआम सड़क पर घूम रहा था। इसी दौरान उन दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

शुरुआती जांच में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उन्हें कोरोना जांच के लिए दूसरे अस्पताल में भेज दिया गया है। फिलहाल उन दोनों को क्वारंटाइन में रखा गया है। जबकि पुलिस ने मस्जिद से एक अन्य युवक को बाहर निकाल कर क्वारंटाइन में भेजा है। यह युवक भी बीमार युवक के साथ बंगाल से जमात में शामिल होने के लिए आया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर रात करीब 12.30 बजे संगम विहार की ओर से तिगड़ी की तरफ जाते एसबीआई बैंक के सामने दो संदिग्ध युवकों को पूछताछ के लिए रोका गया। इनमें एक की तबीयत बहुत खराब थी। उसने बताया कि उसकी उम्र 32 साल और नाम अब्दुल कलाम है। वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। उसका दोस्त संगम विहार निवासी नौशाद है।

पुलिस ने दोनों पर आईपीसी एक्ट और महामारी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। अब्दुल कलाम ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह अपने दोस्त शाहदत मुल्ला के साथ जमात में शामिल होने के लिए बंगाल से आया था। जिसके बाद उन्हें संगम विहार की अकबरी मस्जिद में सदर नसिम ने छिपा कर रखा था।