महिंद्रा मोजो बीएस6 जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने जारी किया टीजर

नई दिल्ली, 14 जुलाई (hdnlive)। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा टू-व्हीलर्स जल्द ही अपनी नई बाइक को लॉन्च करेगी। इस बाइक का नाम मोजो 300 (मोजो 300) है। जो अब एक नए अवतार में आने वाली है। दरअसल, कंपनी इस बाइक को बीएस6 इंजन के साथ लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर महिंद्रा मोजो बीएस6 का टीजर जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि महिंद्रा ने अप्रैल में बीएस6 एमिशन नॉर्म्स लागू होने के साथ मोजो 300 को बंद ​कर दिया था। अब यह बीएस6 कम्प्लायंट इंजन के साथ आ रही है। टीजर तस्वीर से अपडेटेड बाइक के कुछ डीटेल भी सामने आए हैं।

हो सकते हैं ये बदलाव

टीजर तस्वीर से पता चलता है कि अपडेटेड मोजो 300 के एक्सटेंडेड टैंक श्राउड पर बीएस6 का बैज और साइड पैनल पर 300 एबीएस का स्टीकरिंगदी जाएगी। फ्रेश लुक देने के लिए इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट भी किए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें नए कलर ऑप्शन भी मिल सकते हैं।

इस मोटरसाइकिल में पहले वाली ट्विन-हेडलैम्प सेटअप के साथ फ्रंट काउल, मस्क्यूलर फ्यूल टैंक और ट्विन सिलेंड्रीकल ट्यूब और स्टेप अप स्टाइल वाली सिंगल सीट दी जाएगी। बीएस6 मोजो में भी पहले की तरह ही सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाएगा। इसमें अलॉय वील्ज और दोनों तरफ डिस्क ब्रेक मिलेंगे।

इंजन और पावर

इस बाइक में 295सीसी का इंजन दिया जाएगा। इसका बीएस4 इंजन 8000 आरपीएम पर 20 किलोवाट की पावर और 5500 आरपीएम पर 30 एनएम का टार्क जनरेट करता है। नई बाइक सिंगल-एग्जॉस्ट मफलर के साथ आएगी। इसमें एग्जॉस्ट सिस्टम एक अतिरिक्त कैटलिटिक कन्वर्टर के साथ आएगा।

कीमत

महिंद्रा मोजो की एक्स शोरूम कीमत 1.89 लाख रुपए थी, वहीं अब बीएस6 मॉडल की कीमत करीब 2 लाख रुपए हो सकती है। हालांकि रियल प्राइज बाइक के लॉन्च होने के बाद ही सामने आएगी।