अमित शाह ने चक्रवाती तूफान को लेकर सीएम-मंत्रियों के साथ की बैठक

नई दिल्ली hdnlive)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवाती तूफान तौकते से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए संबंधित राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्रीय मंत्रालयों / एजेंसियों की तैयारियों का आकलन करने के लिए, गुजरात, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों और दमन और दीव और दादरा नगर हवेली के प्रशासक के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार सुबह कहा कि चक्रवाती तूफान तौकते एक “बहुत गंभीर” चक्रवाती तूफान में बदल गया है। चक्रवात तौकते के 18 मई की सुबह के आसपास पोरबंदर और महुवा (भावनगर जिला) के बीच गुजरात तट पर टकराने की संभावना है। तूफान पंजिम-गोवा से लगभग 150 किमी दक्षिण पश्चिम, मुंबई से 490 किमी दक्षिण और वेरावल (गुजरात) से 730 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित था।

चक्रवात तौकत के प्रभाव से गोवा मेडिकल कॉलेज में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। जीएमसी में कोविड -19 रोगियों का इलाज करने वाले वार्ड वर्तमान में बैकअप बिजली आपूर्ति के साथ काम कर रहे हैं। तूफान के कारण क्षेत्र में कई पेड़ उखड़ गए हैं, जिससे 33 केवी लाइन प्रभावित हुई है। अस्पतालों में इलाज करा रहे और ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता वाले कोविड -19 रोगियों को ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति की आवश्यकता है।