अमिताभ बच्‍चन ने लगवाई कोविड वैक्‍सीन की दूसरी डोज

मुंबई (hdnlive)। कोरोना के कहर को मात देने के लिए पूरा देश एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहा है। बॉलिवुड सिलेब्रिटीज भी जहां एक ओर लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं, वहीं बढ़-चढ़कर कोविड वैक्‍सीन लगवा रहे हैं। ‘महानायक’ अमिताभ बच्‍चन ने भी कोविड वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवा ली है। बिग बी ने रविवार तड़के इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी। पीड़‍ितों की मदद के लिए अमिताभ बच्‍चन ने हाल ही पोलैंड से 50 ऑक्‍स‍िजन कंसंट्रेटर भी मंगवाए हैं। इसके अलावा उन्‍होंने 20 वेंटिलेटर बीएमसी और नगरपालिका के अस्‍पतालों को भी डोनेट किए हैं।

अमिताभ बच्चन ने रविवार तड़के करीब 3 बजे अपनी एक फोटो इंस्‍टाग्राम पर शेयर की है। इसमें वह वैक्‍सीन लगवाते हुए नजर आ रहे हैं। अमिताभ ने इस तस्‍वीर के कैप्‍शन में मजाकिया लहजे में लिखा है, ‘दूसरा भी हो गया। कोविड वाला, क्रिकेट वाला नहीं।’ आगे हंसने वाली इमोजी के साथ वह लिखते हैं, ‘‘सॉरी, सॉरी यह बहुत बुरा था।’

इससे पहले अमिताभ बच्‍चन ने एक अप्रैल को ट्विटर और ब्लॉग पर कोविड वैक्‍सीन के पहले डोज लेने की जानकारी दी थी। बिग बी ने बताया था कि बच्‍चन फैमिली में अभिषेक बच्चन को छोड़कर उनके परिवार के सभी सदस्यों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। अभिषेक उन दिनों शूटिंग में व्‍यस्‍त थे, इसलिए वह वैक्‍सीन नहीं ले पाए थे। हालांकि, बाद में उन्‍होंने टीका लगवा लिया था।

बीते साल कोरोना संक्रमण की पहली लहर में अमिताभ बच्‍चन के साथ ही अभ‍िषेक बच्‍चन, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन और आराध्‍या राय बच्‍चन भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। अमिताभ और अभ‍िषेक को अस्‍पताल में भर्ती होना पड़ा था। जबकि ऐश्‍वर्या और आराध्‍या घर पर ही क्‍वॉरंटीन कर दिए गए थे।

कोरोना के ख‍िलाफ लड़ाई में अमिताभ बच्‍चन मरीजों की खूब मदद कर रहे हैं। उन्‍होंने जहां पोलैंड से जहां 50 ऑक्‍स‍िजन कंसंट्रेटर मंगवाए हैं, वहीं 20 वेंटिलेटर मशीनें भी डोनेट की हैं। इसके अलावा अमिताभ ने हाल ही दिल्‍ली के रकाब गंज गुरुद्वारा को 2 करोड़ रुपये भी डोनेट किए हैं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्‍चन आगे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ ‘ब्रह्मास्‍त्र’ फिल्‍म में नजर आएंगे। इसके अलावा इमरान हाशमी और रिया चक्रवर्ती के साथ उनकी फिल्‍म ‘चेहरे’ भी रिलीज का इंतजार कर रही है। अमिताभ की झोली में ‘मेय डे’ और ‘झुंड’ जैसी फिल्‍में भी हैं।