पिता पर तंज को लेकर राहुल का PM मोदी पर पलटवार; कर्म आपका इंतजार कर रहा है

0
16

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को निशाने पर लेते हुए कहा कि लड़ाई खत्म हो गई है। दरअसल पीएम मोदी ने शनिवार को एक रैली में राजीव गांधी का नाम लिए बिना उनके ऊपर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोला था। उसी का जवाब राहुल ने ट्वीट के जरिए दिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा, “लड़ाई खत्म हो गई है, आपका कर्म आपका इंतजार कर रहा है। मेरे पिता के बारे में आपके विचार दरअसल वो आपके अपने बारे में ही हैं, आपकी रक्षा नहीं कर सकते।”

पीएम मोदी ने क्या कहा था

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर राफेल मुद्दे को लेकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए इस बहाने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी पर तंज किया और कहा कि ‘मिस्टर क्लीन’ का जीवनकाल ‘भ्रष्टाचारी नम्बर वन’ के रूप में समाप्त हुआ था। मोदी ने प्रतापगढ़ और बस्ती में राजग प्रत्याशियों के समर्थन में शनिवार को आयोजित रैलियों में कहा कि राहुल गांधी ने एक साक्षात्कार में स्वीकार किया है कि वह मोदी से तब तक नहीं जीत सकते, जब तक मोदी की मेहनत, ईमानदारी और भारत भक्ति पर दाग नहीं लगाते।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसीलिये राफेल नाम का ‘झूठ का पुलिंदा’ तैयार किया गया। कल ही नामदार (राहुल) ने फिर स्वीकार किया है कि इस पूरे अभियान का उनका एकमात्र लक्ष्य मोदी की छवि खराब करना है। उन्होंने कहा ”मोदी पांच दशक तक बिना रुके—थके सिर्फ और सिर्फ भारत माता के लिये जिया है। टीवी स्क्रीन पर गालियां देकर 50 साल की मोदी की तपस्या को तुम धूल में नहीं मिला सकते।”

मोदी ने राहुल के दिवंगत पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिये बगैर कहा ”आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे—बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था। लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा। ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता।”