भाजपा के विधायक  सुरेश राठौड़  ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में 52 प्रतिशत पाकिस्तान की आबादी रहती है. उन्होंने कहा, ‘मेरे विधानसभा क्षेत्र में 52 फीसदी हिस्सा तो मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है, जो टोटल पाकिस्तान है, मैं बचे हुए 48 फीसदी वोटों की बदौलत ही चुनाव जीता हूं.’ सुरेश राठौड़ हरिद्वार के ही धनौरी में एक सड़क का उद्घाटन करने पहुंचे थे. विधायक का यह विवादित बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

संतों ने की आपत्ति

हरिद्वार विधायक के बिगड़े बोल पर ऋषिकेश के संतों ने कड़ी आपत्ति जताई है. संत समाज ने विधायक को नसीहत दी है कि ऐसे बयान देकर धर्मनगरी का स्वरूप न बिगाड़ें. दरअसल अपने ही विधानसभा क्षेत्र के मुस्लिम बहुल एरिया को पाकिस्तान कहने पर राजनीति गरमा गई है. कांग्रेस ने इसे सांप्रदायिक माहौल खराब करने की साजिश करार दिया है.

सुरेश राठौड़ हरिद्वार की ज्वालापुर विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक हैं. ये सीट मुस्लिम बहुल सीट है. विधायक के इस बयान को कांग्रेस ने हाथों-हाथ लेते हुए कहा कि ये शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य जैसी समस्याओं से जनता का ध्यान भटकाकर सांप्रदायिक माहौल खराब करने की साजिश है. कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का कहना है कि विधायक के खिलाफ राष्ट्रदोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

बचाव में भाजपा

वहीं विधायक के बचाव में भाजपा उतर आई है. भाजपा के सह मीडिया प्रभारी शादाब शम्स का कहना है कि विधायक सुरेश राठौड़ के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है.